Over one lakh pilgrims embarked on Amarnath Yatra in past 8 days-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 18, 2024 6:51 am
Location
Advertisement

भोले बाबा के जयकारों के साथ 8 दिन में 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने की यात्रा

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 जुलाई 2019 09:50 AM (IST)
भोले बाबा के जयकारों के साथ 8 दिन में 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने की यात्रा
जम्मू। पिछले आठ दिनों में एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा की है, जबकि मंगलवार को 5694 लोगों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि एक जुलाई को अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 1 लाख 11 हजार 699 श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं।

45 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 15 अगस्त को श्रावण पूर्णिमा के साथ संपन्न होगी। पवित्र गुफा कश्मीर के हिमालय में समुद्र तल से 3888 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है। कानून और व्यवस्था की स्थिति के कारण सोमवार को यात्रा निलंबित रहने के बाद मंगलवार को यत्रियों को आगे बढऩे की अनुमति मिली। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को श्रद्धालु भगवती नगर यात्री निवास से दो सुरक्षा काफिले में रवाना हुए।

इनमें से 1967 यात्री बालटाल आधार शिविर जा रहे हैं, जबकि 3997 पहलगाम आधार शिविर जा रहे हैं। यात्री पवित्र गुफा के लिए या तो बालटाल आधार शिविर से जा रहे हैं या पारंपरिक पहलगाम आधार शिविर से जा रहे हैं। दोनों आधार शिविरों में तीर्थयात्रियों के लिए हेलीकॉप्टर सेवाएं उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement