Over 5,000 robbed on Delhi streets in first 6 months of 2022-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 12:26 am
Location
Advertisement

दिल्ली : 2022 के पहले 6 महीनों में 5,000 से ज्यादा हुईं लूट की वारदातें

khaskhabar.com : सोमवार, 15 अगस्त 2022 1:06 PM (IST)
दिल्ली : 2022 के पहले 6 महीनों में 5,000 से ज्यादा हुईं लूट की वारदातें
नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में स्नैचिंग की घटनाओं के बढ़ते आंकड़ों और जघन्य अपराधों ने खासकर महिलाओं के मन में डर पैदा कर दिया है। लोग अकेले या सुनसान सड़कों पर बाहर जाने से घबराते हैं।

ज्यादातर मामलों में पुलिस अपराधियों को पकड़ लेती है, लेकिन ऐसे अपराधों को रोकने का तरीका अभी भी सपना लगता है।

हालांकि दिल्ली पुलिस सड़क पर अपराध की घटनाओं पर लगाम लगाने के लिए हर संभव तरीके से कोशिश कर रही है, बावजूद इसके अपराधिक घटनाओं में वृद्धि हो रही है।

दिल्ली पुलिस द्वारा जुटाए गए आंकड़ों के मुताबिक, इस साल स्नैचिंग की घटनाओं में 12.5 फीसदी का इजाफा हुआ है। 2022 के पहले छह महीनों में, शहर में 5,024 स्नैचिंग की घटनाएं हुई हैं, यानी औसतन हर रोज 25 से अधिक घटनाएं हुई हैं।

2021 में, दिल्ली में 15 जुलाई तक 4,468 सड़क अपराध दर्ज किए गए थे, जो चालू वर्ष की तुलना में 556 कम है।

7 फरवरी को शाहदरा जिले में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए 40 वर्षीय महिला ई-रिक्शा से जा रही थी। जब वह उतरने ही वाली थी कि तेज रफ्तार बाइक पर सवार दो लोगों ने उसका हैंडबैग छीनने का प्रयास किया।

पीड़िता ने विरोध किया और अपने पर्स को मजबूती से पकड़ लिया तो पीछे बैठे सवार ने महिला को ई-रिक्शा से धक्का देते हुए उसे जबरदस्ती खींच लिया। वह नीचे गिर गई और उनके सिर पर गंभीर चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया।

एक अन्य मामले में दो लोग लाजपत नगर में एक रेडीमेड गारमेंट बाजार में कपड़ा व्यापारियों से भुगतान लेने आए थे। उन्होंने विभिन्न दुकानदारों से 38 लाख रुपये का नकद भुगतान किया। पैसे एक कपड़े के थैले में रखे थे, जिसे एक पॉलिथीन बैग में लपेटा गया था। उन्होंने चांदनी चौक के लिए एक ऑटो-रिक्शा किराए पर लिया और जब ऑटो-रिक्शा लाला लाजपत राय मार्ग पर डिफेंस कॉलोनी फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार लोगों ने उसे रोक लिया और बैग छीनने का प्रयास किया।

जब पीड़ितों ने विरोध किया। तभी हमलावरों ने उनकी आंखों में लाल मिर्च पाउडर डाल दिया और बैग लेकर फरार हो गए।

आम आदमी ही नहीं, जनप्रतिनिधि भी सुरक्षित नहीं हैं।

14 मार्च को, पूर्व राज्यसभा सांसद विजय गोयल का मोबाइल फोन छीन लिया गया था। हालांकि, पुलिस ने मुस्तैदी से न केवल स्नैचर को पकड़ा बल्कि चार घंटे के भीतर मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement