Organizing child gatherings Unprecedented: Chief Secretary-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:42 pm
Location
Advertisement

मुख्य सचिव ने बालसभाओं के आयोजन को बताया अभूतपूर्व

khaskhabar.com : शुक्रवार, 24 मई 2019 5:21 PM (IST)
मुख्य सचिव ने बालसभाओं के आयोजन को बताया अभूतपूर्व
जयपुर। राज्य के मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता ने 9 मई को प्रदेश के 65 हजार से अधिक राजकीय विद्यालयों के 50 लाख से अधिक विद्यार्थियों एवं लगभग 20 लाख अभिभावकों द्वारा सामुदायिक बालसभाओं में निभाई गई सहभागिता को अभूतपूर्व बताते हुए इसके लिए शिक्षा विभाग को ‘टीम राजस्थान’ के सहयेाग से शिक्षा की नींव मजबूत बनाने और बच्चों के सर्वांगीण विकास हेतु इस पहल की प्रशंसा की है।

उन्होंने इस संबंध में विभागीय अधिकारियों को लिखे पत्र में प्रवेशोत्सव के प्रथम चरण में आयोजित सामुदायिक बालसभाओं के कदम को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि राज्य, जिला स्तरीय एवं रूट लेवल अधिकारी एवं कर्मचारी मिलकर शत-प्रतिशत नामांकन के साथ ही राज्य को शिक्षा क्षेत्र में देश का अग्रणी राज्य बनाएं।

गुप्ता ने शिक्षा को सभी के लिये चिन्तन का विषय बनाये जाने पर जोर देते हुए बालसभाओं के सतत् आयोजन और इसमें सभी के जुड़े रहने का भी आह्वान किया है। उल्लेखनीय है कि मुख्य सचिव डी. बी. गुप्ता ने स्वयं 9 मई को सार्वजनिक बालसभा में उपस्थित होकर भाग लिया था। व्यक्तिगत रूप में भी उन्होंने इस तरह के आयोजन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की थी। उन्होंने विद्यार्थियों से बालसभाओं में स्वयं संवाद भी कर अपने बचपन के शिक्षा के अनुभव साझा किये थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement