Organized Legal Awareness Camp-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 5:42 pm
Location
Advertisement

मैंगो मेले में विशेष कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित

khaskhabar.com : रविवार, 07 जुलाई 2019 2:38 PM (IST)
मैंगो मेले में विशेष कानूनी जागरूकता शिविर आयोजित
पंचकूला । पशु बचाओ मानवता बचाओ विषय पर हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, पंचकूला का एक विशेष कानूनी जागरूकता शिविर पिंजौर में आयोजित 28वें आम मेले में 6 से 7 जुलाई तक आयोजित किया जा रहा है ताकि जनता के बीच जागरूकता फैलाई जा सके।
पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय, चंडीगढ़ के न्यायाधीश, और हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष राजीव शर्मा, पंचकुला के साथ-साथ प्रमोद गोयल, सदस्य सचिव, हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने इस शिविर का दौरा किया।
इस अवसर पर उन्होंने विधिक सेवा प्राधिकरण के इस पशुओं तथा पर्यावरण की रक्षा और पानी के संरक्षण के प्रति उठाए गए कदम की सराहना की। इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 19 की ओर से जानवरों, पर्यावरण तथा जल संरक्षण के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए एक साहित्य और चित्रकला की प्रदर्शनी भी लगाई गई।
विधिक सेवा प्राधिकरण के साथ एनिमल वेलफेयर एसोसिएशन, पंचकूला और पशुपालन विभाग द्वारा भी पशु अधिकारों के प्रति लोगों को जागरुक किया गया और प्रचार सामग्री भी वितरित की गई। उन्होंने बताया कि ओआरएस बनाम हरियाणा के एक मामले में एवीएम और जलिए सहित पूरे पशु सामराज्य को एक अलग सामराज्य के रूप में घोषित किया गया है। इस अवसर पर स्कूली बच्चों को उनके घरों के सामने या पड़ोस में समान पौधे लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए पौधे भी वितरित किए और उन्हें उनके द्वारा लगाए गए पौधों की देखभाल करने के लिए भी जागरूक किया गया।
मैंगो मेले के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, पंचकुला के सैकड़ों लोगों ने स्टॉल का दौरा किया, जिन्हें प्रासंगिक साहित्य और उनके प्रश्नों के बारे में जानकारी दी गई। अभियान के दौरान, पैनल अधिवक्ताओं के साथ-साथ पैरा लीगल वालंटियर्स द्वारा जनता के कानूनी प्रश्नों का समाधान किया गया। अलग-अलग सूचना कोने की स्थापना की गई थी, जिसमें आम जनता को ई-कोर्ट वेबसाइट की मदद से अदालतों में अपने लंबित मामलों की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement