Organized Geeta Jayanti Festival at district level and block levels-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 16, 2024 6:39 pm
Location
Advertisement

जिला स्तर व खंड स्तरों पर गीता जयंती महोत्सव आयोजित

khaskhabar.com : रविवार, 16 दिसम्बर 2018 3:29 PM (IST)
जिला स्तर व खंड स्तरों पर गीता जयंती महोत्सव आयोजित
कैथल। हरियाणा की महिला एवं बाल विकास तथा शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन ने कहा कि गीता जीवन की एक शैली है। सरकार द्वारा भावी पीढ़ी को संस्कार व संस्कृति से जोडऩे के लिए जिला स्तर व खंड स्तरों पर गीता जयंती महोत्सव आयोजित करवाए जा रहे हैं तथा कुरूक्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का हर वर्ष आयोजन हो रहा है। सरकार के प्रयासों से फरवरी 2019 में मोरिसस में भी गीता जयंती महोत्सव का प्रथम बार आयोजन होगा।

कविता जैन स्थानीय भाई उदय सिंह किला परिसर में जिला प्रशासन तथा सूचना, जन संपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय गीता जयंती महोत्सव में प्रदर्शनी का उद्घाटन व अवलोकन करने के उपरांत उपस्थितगण से बातचीत कर रही थी। उन्होंने हवन यज्ञ में आहुति डाली तथा समारोह के निर्विघ्न संचालन हेतू कामना की। हवन यज्ञ सुभाष शास्त्री, स्वामी राधेश्याम वेदपाठी, मनोज शर्मा आदि ने संपन्न करवाया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश के लिए यह गौरव का विषय है कि भगवान श्रीकृष्ण ने कुरूक्षेत्र की पवित्र धरती पर गीता का अमर संदेश दिया। गीता के 18 अध्यायों व श्लोकों के माध्यम से जीवन का सार मानवता के सामने प्रस्तुत किया गया है। प्रदेश सरकार द्वारा गीता के प्रचार-प्रसार तथा गीता के संदेश को घर-घर पहुंचाने के लिए गत 4 वर्षों से जिला स्तर पर भी गीता जयंती महोत्सव आयोजित किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में करवाए गए अभूतपूर्व विकास के परिणाम स्वरूप भारतीय जनता पार्टी पांचों नगर निगमों में विजय हासिल करेगी। विपक्षी पार्टियों ने इन चुनावों को छोटा चुनाव बताकर चुनाव से भागने का कार्य किया है। सरकार द्वारा योग्यता के आधार पर रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है। इससे पूर्व उन्होंने तीन दिवसीय प्रदर्शनी का विधिवत रूप से शुभारंभ किया तथा प्रदर्शनी में गीता के अमर संदेश व सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित प्रदर्शित की गई प्रचार सामग्री का अवलोकन किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement