Order given for severe action against illegal mining-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 18, 2022 8:48 am
Location
Advertisement

अवैध माइनिंग के ख़िलाफ़ सख़्त कारवाई करने के दिए आदेश

khaskhabar.com : बुधवार, 15 मार्च 2017 8:21 PM (IST)
अवैध माइनिंग के ख़िलाफ़ सख़्त कारवाई करने  के दिए आदेश
नवांशहर। सतलुज दरिया के नजदीक क़स्बा राहों के लगते गांवो में अवैध माइनिंग रोकने के आदेश दिए गए हैं। जिले के डीसी को ग्रामीणों ने शिकायत की थी जिस पर उन्होंने अब अपने ही अधिकारियो को कारवाई करने के आदेश दिए है। इस अवैध माइनिंग से जहाँ सरकार को करोडों का नुकसान हो रहा है।
डीसी विपुल उज्जवल ने भी पंजाब में सरकार बदलते देख अपनी नजर भी चेंज कर चुके है। जबकि जिले के अंदर सिर्फ एक ही खड्ड गांव बुर्ज टहल दास है जो की अधिकारित है । उन्होंने सख्ती से यह आदेश जारी करते हुए कहा की जिस थाने के अधीन अवैध माइनिंग की निकासी हुई तो उस थाने के एसएचओ के खिलाफ कारवाई की जाएगी।
उन्होंने जीएम माइनिंग को भी सख़्त हिदायत देते कहा कि वह ज़िलो में किसी भी जगह पर नाजायज माइनिंग की शिकायत मिलने पर तुरंत पुलिस को ले कर कार्यवाही करनी यकीनी बनाने और नाजायज माइनिंग में इस्तेमाल की जा रही मशीनरी और वाहनों को भी तुरंत कब्ज़े में लें। डिप्टी कमिशनर ने समूह पुलिस आधिकारियों को रोपड़, माछीवाड़ा और मत्तेवाड़ा में दरिया सतलुज के पुल से गुज़रते ज़िलो के पॉइंट पर तुरंत सख़्त नाकेबन्दी कर अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई की जाए।

[ अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement