Order for investigation of scams in Tarsikka Co-operative Bank in Punjab and 5 cooperative societies under it-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 14, 2020 5:41 am
Location
Advertisement

पंजाब में तरसिक्का सहकारी बैंक और इसके अधीन 5 सहकारी सोसायटियों में हुए घपले की जांच के आदेश

khaskhabar.com : बुधवार, 03 जून 2020 08:35 AM (IST)
पंजाब में तरसिक्का सहकारी बैंक और इसके अधीन 5 सहकारी सोसायटियों में हुए घपले की जांच के आदेश
चंडीगढ़ । तरसिक्का सहकारी बैंक और इसके अधीन 5 सहकारी सोसायटियों में हुए घपले का मामला सामने आने के बाद सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने इसकी उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। सहकारिता विभाग की उच्च स्तरीय टीमें इस मामले की गहराई से जांच करेंगी जिसमें बाहरी सोसायटियों के सीनियर आॅडिटर अफसर और अन्य अधिकारी शामिल होंगे।
सहकारिता मंत्री ने बताया कि उनके ध्यान में यह मामला आया था कि तरसिक्का सहकारी बैंक अधीन आते 5 सहकारी सोसायटियों तरसिक्का, सैदोके लैहल, भट्टीके, चुगावां साधपुर और कोहाला में घोटाला हुआ है जो साल 2012-13 से चल रहा है। इसकी प्राथमिक जांच के लिए बीते दिन पंजाब राज्य सहकारी बैंक के एम डी रूजम को जमीनी हकीकत जानने के लिए भेजा गया था। रूजम द्वारा किये शुरूआती जांच में घोटाले की पुष्टि हुई है।
सहकारिता मंत्री स. रंधावा ने कहा कि शुरूआती जांच में सामने आए मामले के बाद उच्च स्तरीय जांच करवाने का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की गहराई से जांच की जायेगी और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement