Online transfer policy in all departments of Haryana will commence soon said CM Manohar Lal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 16, 2022 6:02 pm
Location
Advertisement

सभी विभागों में ऑनलाईन ट्रांसफर पॉलिसी जल्द होगा शुरू- सीएम मनोहर लाल

khaskhabar.com : रविवार, 21 जनवरी 2018 4:32 PM (IST)
सभी विभागों में ऑनलाईन ट्रांसफर पॉलिसी जल्द होगा शुरू- सीएम मनोहर लाल
जींद। हरियाणा के मुख्यमंत्रीमनोहर लाल ने कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा विभाग की तर्ज पर सभी विभागों में ऑनलाईन ट्रांसफर पॉलिसी शुरू करने पर भी विचार किया जा रहा है। प्रथम चरण में आगामी एक अप्रैल से 15 - 16 विभागों में ऑनलाईन ट्रांसफर पॉलिसी को लागू कर दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के सरकारी विभागों में रिक्त पड़े 50 हजार पदों के लिए विज्ञापन जारी किये जा चुके है, जिनमें से 35 हजार पदों के लिए परीक्षा भी आयोजित हो चुकी है और जल्द ही हरियाणा कर्मचारी भर्ती आयोग द्वारा परिणाम जारी कर दिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा अब तक 13 हजार पदों पर भर्ती की जा चुकी है।

मुख्यमंत्री ने यह जानकारी शनिवार को जींद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दी।उन्होंने कहा कि कि सरकारी पदों पर योग्य उम्मीदवारों की ही भर्ती हो। इसके लिए गु्रप सी तथा डी पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार को खत्म कर दिया गया है। सरकारी पदों पर मैरिट के आधार पर भर्ती करने का मुख्य उद्देश्य भष्ट्राचार को खत्म करना तथा जनता को सुशासन प्रदान करना है। अगर भर्ती योग्य उम्मीदवारों की होगी, तभी इस उद्देश्य में सफलता पाई जा सकती है, उन्होंने यह भी कहा कि इस दूसरा फायदा यह भी होगा कि सरकारी योजनाओं एवं सेवाओं का लाभ भी जनता को सहजता से मिलना शुरू हो जायेगा।


उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश एवं प्रदेश में बिना किसी भेदभाव के सभी वर्गों के कल्याण के लिए काम कर रही है तथा सभी क्षेत्रों का बराबर विकास करवा रही है ताकि कोई भी वर्ग एवं क्षेत्र किसी भी मामले में पिछड़ा न रहे। पिछले दिनों किये गये प्रदेश के दौरे के दौरान सभी हलकों के विकास कार्यों के लिए बराबर- बराबर धनराशि देने की घोषाण की गई थी। उन्होंने कहा कि जिन विकास परियोजनाओं की घोषणाएं की गई थी, उनमें से ज्यादातर विकास परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। जीन्द जिला में भी लगभग 200 करोड़ रूपये की राशि खर्च कर अनेक विकास परियोजनाओं का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। जिन विकास परियोजनाओं का विगत शुक्रवार का नींव पत्थर रखा गया है, उन पर भी जल्द निर्माण कार्य शुरू करवाकर उन्हें हर हाल में निर्धारित अवधि में पूरा करवाया जायेगा। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन पार्टियों की सरकारों ने अपने
कमीशन के चक्कर में अनेक बड़ी- बड़ी विकास परियोजनाएं अधूरी छोडऩे का काम किया, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने सत्ताशीन होते हुए उन अधूरी पड़ी विकास परियोजनाओं को पूरा करवाने का काम तो किया ही साथ ही अनेक नई विकास परियोजनाएं भी शुरू करवाई, जिनका लाभ अब जनता को मिल रहा है।


उन्होंने कहा कि जीन्द बाईपास का निर्माण कार्य 20 वर्षों से अटका हुआ था, इस विकास परियोजना का निर्माण कार्य आगामी 6 माह में पूरा करवा लिया जायेगा। इस कार्य पर लगभग 52 करोड़ रूपये की राशि खर्च की जायेगी। इसके अलावा जीन्द जिला में और भी अनेक विकास कार्य करवाये जायेंगे। उन्होंने एक- एक कर जिला में होने वाले विकास कार्यों को गिनवाया और कार्यकर्ताओं से कहा कि वे सरकारी योजनाओं की जानकारी तथा जीन्द में होने वाले विकास कार्यों की जानकारी आम जन तक पहुंचायें, क्योंकि विपक्षी पार्टियों के लोगों को बहकाने का काम कर रहे है। आज विपक्षी पार्टियों के नेता मुद्दा विहिन हो चुके है और वे कोई भी मुद्दा ढूंढने के लिए बेचैन है, लेकिन उन्हें कोई मुद्दा नहीं मिलने वाला है, क्योंकि भाजपा की सरकार पूर्ण पादर्शी तरीके से जन कल्याण व प्रदेश के विकास के लिए काम कर रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement