Online registration for admission to ITI in Haryana will start from September 7,-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2020 12:26 pm
Location
Advertisement

हरियाणा में आईटीआई में दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 7 सितंबर से होगा शुरू, यहां देखें

khaskhabar.com : शनिवार, 05 सितम्बर 2020 2:09 PM (IST)
हरियाणा में आईटीआई में दाखिले के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 7 सितंबर से होगा शुरू, यहां देखें
चंडीगढ़ । हरियाणा में स्थित सभी राजकीय तथा निजी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में चलाए जा रहे इंजीनियरिंग एवं गैर-इंजीनियरिंग ट्रेडों में सत्र 2000-2021 के दाखिले हेतु ऑनलाइन पंजीकरण विभाग की वेबसाइट www.itiharyana.gov.in पर 7 सितंबर से आरंभ किया जा रहा है।
विभाग के एक प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि दाखिले से संबंधित दिशा-निर्देशों बारे विवरण पत्रिका, जिलेवार संस्थानों की सूची, ट्रेडवार तथा संस्थानवार उपलब्ध सीटों से संबंधित सूचना इस वेबसाइट पर उपलब्ध है। ऑनलाइन दाखिला फार्म 7 सितंबर से 22 सितंबर 2020 तक भरे जा सकेंगे।
उन्होंने बताया कि विभिन्न दाखिला चरणों के लिए मेरिट एवं सीट अलॉटमेंट जारी होने के पूर्ण कार्यक्रम बारे सूचना विभाग की वेबसाइट पर ही उपलब्ध करवाई जाएगी। इसलिए प्रार्थियों से अनुरोध है कि वे दाखिला वेबसाइट का नियमित अवलोकन करते रहें। प्रवक्ता ने बताया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर सावधानी बरतते हुए प्रार्थियों से शैक्षणिक योग्यता, आरक्षण एवं स्थाई निवासी इत्यादि मूल प्रमाण पत्रों की स्कैन की हुई प्रतियां तथा फीस दाखिला फार्म में ही ऑनलाइन ली या अपलोड करवाई जाएगी ताकि दाखिला कार्य हेतु प्रार्थियों को संस्थान जाने की आवश्यकता न पड़े। ट्रेडों एवं संस्थानों की नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रार्थी विभाग की ITI Haryana ऐप भी डाउनलोड कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि दाखिले हेतु प्रार्थियों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन सेवा मोबाइल नंबर 7888490270-74 पर प्रात: 9:00 से सायं 5:30 बजे तक उपलब्ध रहेगी। दाखिला फार्म भरने के इच्छुक प्रार्थियों के पास अपनी निजी ई-मेल आईडी, मोबाइल नंबर और आधार नंबर होना जरूरी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement