One crore charas caught in Chaumu, smuggler arrested with 5 kg charas brought from Anantnag in Jammu and Kashmir-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 20, 2022 10:22 am
Location
Advertisement

चौंमू में पकड़ी एक करोड़ की चरस, जम्मू कश्मीर के अनंतनाग से लाई गई 5 किलो चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 20 जनवरी 2022 4:32 PM (IST)
चौंमू में पकड़ी एक करोड़ की चरस, जम्मू कश्मीर के अनंतनाग से लाई गई 5 किलो चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार
जयपुर । सीआईडी क्राइम ब्रांच जयपुर की टीम द्वारा सक्रिय मादक पदार्थ तस्करों के विरुद्ध लगातार बड़ी कार्रवाईयां की जा रही है। गुरुवार को भी टीम ने जयपुर आयुक्तालय के चोमू थाना क्षेत्र में बड़ी कार्यवाही को अंजाम देते हुए 5 किलो अवैध मादक पदार्थ चरस बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।


अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस अपराध डॉ रवि प्रकाश ने बताया कि बरामद की गई चरस की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब एक करोड रुपए आंकी गई है। गुरुवार को सीआईडी क्राइम के डीएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के दिशा निर्देशन एवं सीआई राम सिंह के नेतृत्व में टीम ने चोमू थाना क्षेत्र के टाटिया वास टोल टैक्स के पास चोमू थाना पुलिस के सहयोग से नाकाबंदी कर अमृतसर पंजाब से जयपुर आ रही प्राइवेट बस में बैठे तस्कर मोहम्मद आरिफ अली पुत्र इकबाल निवासी कुम्हारों का मोहल्ला अजमेर के पास से 5 किलो चरस बरामद की है।

उप महानिरीक्षक पुलिस अपराध राहुल प्रकाश ने बताया कि आरिफ यह चरस अजमेर में सप्लाई करने के लिए ले जा रहा था। आरिफ पहले भी कई बार जम्मू कश्मीर व पंजाब से चरस लाकर सप्लाई कर चुका है। पूछताछ में आरिफ ने बताया कि वह चरस जम्मू कश्मीर के अनंतनाग निवासी बशीर से लाया है। बसीर यह चरस पाकिस्तान से मंगवाता है और फिर संपूर्ण भारत में मुस्लिम बाहुल्य में रहने वाले तस्करों को सप्लाई करता है।

डीआईजी राहुल प्रकाश ने बताया कि 3 पैकेट में मिली 5 किलो चरस जप्त कर तस्कर आरिफ को गिरफ्तार किया गया। जिसके विरूद्ध चोमू थाने पर एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। आरोपी से तस्करी से जुड़े संपूर्ण नेटवर्क के बारे में गहनता से पूछताछ जारी है। जिससे और भी कई खुलासे होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि आरोपी को डिटेन करने वाली टीम में सीआई राम सिंह नाथावत एएसआई दुष्यंत सिंह, हेड कांस्टेबल शाहिद अली व शंकर दयाल शर्मा एवं कांस्टेबल रविंद्र सिंह शामिल थे। इस संपूर्ण कार्रवाई में हेड कांस्टेबल शाहिद अली की विशेष भूमिका रही।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement