On PM corruption-family statement, Congress said- it is BJP internal matter-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:12 pm
Location
Advertisement

पीएम के भ्रष्टाचार-परिवारवाद बयान पर कांग्रेस ने कहा- ये बीजेपी का आंतरिक मामला

khaskhabar.com : सोमवार, 15 अगस्त 2022 11:48 AM (IST)
पीएम के भ्रष्टाचार-परिवारवाद बयान पर कांग्रेस ने कहा- ये बीजेपी का आंतरिक मामला
नई दिल्ली । स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालकिले की प्राचीर से 9वीं बार देश को संबोधन भाषण में भ्रष्टचार से लेकर परिवारवाद और भाई-भतीजावाद का जिक्र कर जमकर हमला बोला है। कांग्रेस ने इस मसले पर प्रधानमंत्री पर पलटवार करते हुए कहा, परिवारवाद का मुद्दा बीजेपी का आंतरिक मामला है, हो सकता है उनका हमला गृह मंत्री, विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री के पुत्र पर हो। कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी ने निम्न परंपरा की शुरुआत की है, वह थके हुए नजर आते हैं, बीते 8 सालों में अपने ही शब्दों में उलझे नजर आते हैं। किसानों की आय दुगनी करने, काला धन लाने, रोजगार के वायदे का क्या हुआ? उम्मीद थी कि पीएम अपना रिपोर्ट कार्ड देंगे लेकिन उन्होंने देश को निराश किया है।

वहीं लाल किले से सावरकर के जिक्र पर पवन खेड़ा ने कहा कि, सबको मालूम है कि कौन जेल में था और कौन माफी मांग रहा था और पेंशन ले रहा था।

दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है भ्रष्टाचार और परिवारवाद के इस खतरे से लड़ने के लिए उन्हें 130 करोड़ लोगों के आशीर्वाद की जरूरत है। जहां कुछ लोगों के पास रहने के लिए जगह नहीं है, वहीं कुछ ऐसे भी हैं जिनके पास लूटे गए पैसे को रखने के लिए जगह नहीं है।

मोदी ने कहा, देश के सामने दो बड़ी चुनौतियां हैं। पहली-परिवारवाद और दूसरी भ्रष्टाचार। इससे निपटने की सख्त जरूरत है। भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद दीमक की तरह देश को खोखला कर रहा है। परिवारवाद ऐसी बुराई है, जिससे हमें मिलकर निपटने की जरूरत है, मैं इस लड़ाई में सभी भारतीयों का समर्थन चाहता हूं। यह हमारी प्रतिभा, राष्ट्र की क्षमताओं को नुकसान पहुंचाता है और भ्रष्टाचार को जन्म देता है।

पिछली सरकार में लोगों ने बैंकों को लूटा और भाग गए, लेकिन अब उनकी संपत्तियां जब्त की जा रही हैं। उन्हें वापस लाने और सारा पैसा हासिल करने की प्रक्रिया चल रही है। देश भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगा। भ्रष्ट लोगों के लिए कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

प्रधानमंत्री ने भाई-भतीजावाद पर जमकर हमला किया और कहा कि न केवल विभिन्न संस्थानों में, बल्कि राजनीति में भी परिवार नीति का विरोध होना चाहिए।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement