On behalf of the Punjab Government, the delivery of one lakh packets of food items-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Nov 18, 2018 10:13 am
Location
Advertisement

पंजाब सरकार की तरफ से खाद्य पदार्थों के एक लाख पैकेटों की खेप रवाना

khaskhabar.com : शनिवार, 18 अगस्त 2018 6:23 PM (IST)
पंजाब सरकार की तरफ से खाद्य पदार्थों के एक लाख पैकेटों की खेप रवाना
लुधियाना । केरल में बाढ़ के कारण पैदा हुई दुखद स्थिति को ध्यान में रखते हुए पंजाब सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए खाद्य पदार्थों की एक खेप शनिवार को लुधियाना से रवाना की गई जिसमें विभिन्न खाद्य पदार्थों के एक लाख पैकेट भेजे गए हैं। इस खेप को पंजाब सरकार के खाद्य, सिविल सप्लाई एवं उपभोगता मामलों संबंधी कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु और लोकसभा मैंबर स. रवनीत सिंह बिट्टू ने स्थानीय गुरू नानक स्टेडियम से रवाना किया।


इस अवसर पर जानकारी देते हुए आशु और स. बिट्टू ने बताया कि एक पैकेट में चीनी, चाय पत्ती, रस, बिस्कुट, सूखा दूध, पानी की बोतल शामिल हैं। यह राहत सामग्री तुरंत प्रभावित लोगों तक पहुँचाने को यकीनी बनाने के लिए हलवारा हवाई अड्डे से वायु मार्ग द्वारा भेजी गई है।


उन्होंने कहा कि इस संकट की घड़ी में पंजाब सरकार केरल सरकार और प्रभावित लोगों के साथ खड़ी है। लुधियाना से यह सामग्री भेजी जा रही है। आगामी दिनों के दौरान बाकी जि़लों से भी ऐसी सामग्री भेजी जायेगी।


उल्लेखनीय है कि बीते दिनों पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने पैदा हुई इस स्थिति में केरला और प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मुहैया करवाने का भरोसा देते हुए तत्काल तौर पर 10 करोड़ रुपए की राहत राशि जारी करने का ऐलान किया था। जिसमें से 5 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष में और बाकी राशि की राहत सामग्री भेजी जानी है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement