On August 12, one crore students will set a world record, will sing patriotic songs together-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 11:33 pm
Location
Advertisement

12 अगस्त को एक करोड़ विद्यार्थी बनाएंगे विश्व रिकॉर्ड, एक साथ राष्ट्रभक्ति गीतों का करेंगे गायन

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 अगस्त 2022 9:23 PM (IST)
12 अगस्त को एक करोड़ विद्यार्थी बनाएंगे विश्व रिकॉर्ड, एक साथ राष्ट्रभक्ति गीतों का करेंगे गायन
जयपुर । आजादी के अमृत महोत्सव के तहत 12 अगस्त शुक्रवार को राज्य के सभी विद्यालयों में सभी विद्यार्थी एक साथ राष्ट्रभक्ति गीतों का गायन करेंगे ।
स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल ने बताया कि विद्यार्थियों में देश प्रेम की भावना जाग्रत करने के उद्देश्य से आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राज्य के समस्त राजकीय एवं गैर राजकीय विद्यालयों में 12 अगस्त को सुबह 10ः15 बजे एक ही समय एक साथ देश भक्ति गीतों का सामूहिक गायन करवाया जाएगा।
उन्होनें बताया कि राज्य स्तर पर कार्यक्रम जयपुर स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं जिला स्तरीय कार्यक्रम में संबंधित जिला प्रभारी मंत्रीगण मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया जाना प्रस्तावित है। उन्होंने बताया कि देशभक्ति गायन कार्यक्रम में लगभग एक करोड स्कूली विद्यार्थियों का भाग लिया जाना प्रस्तावित है, जो एक विश्व रिकार्ड स्थापित होने की संभावना है।
गोयल ने बताया कि जिला स्तरीय कार्यक्रम जिले के उन स्थानों पर किया जायेगा, जिन स्थानों पर स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जाता रहा है। ब्लॉक स्तर पर ब्लॉक स्तरीय प्रशासन द्वारा सबसे बड़े स्टेडियम, सबसे बड़े विद्यालय के खेल मैदान में आयोजित करवाया जाएगा तथा विद्यालय स्तरीय कार्यक्रम विद्यालय प्रांगण में करवाया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement