Omicron: 7-day quarantine mandatory for people coming to Kerala from high risk countries-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 27, 2022 8:23 pm
Location
Advertisement

ओमिक्रॉन : उच्च जोखिम वाले देशों से केरल आने वाले लोगों के लिए 7 दिवसीय क्वारंटीन अनिवार्य

khaskhabar.com : सोमवार, 29 नवम्बर 2021 7:04 PM (IST)
ओमिक्रॉन : उच्च जोखिम वाले देशों से केरल आने वाले लोगों के लिए 7 दिवसीय क्वारंटीन अनिवार्य
तिरुवनंतपुरम। दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पता चलने के बाद केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने सोमवार को कहा कि अब तक चीजें नियंत्रण में हैं, लेकिन अत्यधिक सावधानी बरती जानी चाहिए। एहतियात के तौर पर सभी उच्च जोखिम वाले देशों से आने वालों को सात दिनों के क्वारंटीन से गुजरना होगा। उन्होंने कहा, आठवें दिन, एक आरटी-पीसीआर परीक्षण किया जाएगा और यदि निगेटिव रिपोर्ट आती है, तो उन्हें स्वयं ही निगरानी रखनी होगी।

जॉर्ज ने यह भी कहा कि सभी चार अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों को हाई अलर्ट पर रखा गया है और टीमें आने वाले सभी यात्रियों की जांच करेंगी।

उन्होंने कहा, फिलहाल, कोई चिंता नहीं है, लेकिन सभी को सतर्क और सावधान रहना होगा। नए वैरिएंट से पॉजिटिव होने वाले किसी भी व्यक्ति को अलग रखने के लिए व्यवस्था पहले से ही है।

मंत्री ने मंगलवार को एक विस्तृत बैठक की अध्यक्षता की और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन द्वारा स्थिति का और जायजा लिया जाएगा।

नए वैरिएंट का डर ऐसे समय में आया है जब केरल कुछ महीनों से देश में दैनिक नए कोविड मामलों का 50 प्रतिशत दर्ज कर रहा है और कुल सक्रिय मामलों की संख्या भी किसी अन्य राज्य के मुकाबले यहां सबसे अधिक देखने को मिल रही है।

जॉर्ज ने सभी से टीके लेने का आह्वान किया और ताजा आंकड़ों के मुताबिक 18 साल से ऊपर की आबादी में से 96 फीसदी ने पहली खुराक ली है, जबकि 63 फीसदी ने दोनों खुराक प्राप्त कर ली है।

उन्होंने कहा कि एक चिंताजनक बात यह है कि लगभग 14 लाख लोग, जिनकी दूसरी वैक्सीन लेने की तिथि अतिदेय यानी आ चुकी है, मगर उन्होंने अभी तक इसे नहीं लिया है। मंत्री ने अपील करते हुए कहा कि ऐसे सभी लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे जल्द से जल्द दूसरी खुराक लें।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement