Officers will not go behind ministers, fulfill promises made to the people - Manpreet-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:35 pm
Location
Advertisement

मंत्रियों के पीछे न घूमें अधिकारी, जनता से किये वादे पूरे करेंगे-मनप्रीत

khaskhabar.com : रविवार, 02 अप्रैल 2017 7:36 PM (IST)
मंत्रियों के पीछे न घूमें अधिकारी, जनता से किये वादे पूरे करेंगे-मनप्रीत
बठिंडा। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने आज यहां अर्बन हैल्थ सैंटर धोबियाना बस्ती में पत्रकारों से बातचीत करते हुये कहा कि उनकी पहल यह रहेगी कि उन्होंने बठिंडा की जनता से जो वादे चुनाव दौरान किये थे वह उन्हें शीघ्र-अतिशीघ्र पूरा करेंगे।
मनप्रीत बादल वहां बच्चों को पोलियो निवारण अभियान के तहत दवाई की बूंदे पिलाने गये थे। इस अवसर पर उनके साथ कांग्रेसी नेता के के अग्रवाल, जगरूप गिल एडवोकेट (नगर निगम पार्षद), राजन गर्ग, अशोक कुमार, जिला कांग्रेस कमेटी बठिंडा शहरी के अध्यक्ष मोहन लाल झुंबा, डा. सत पाल भटेजा सहित अनेक कांग्रेसी नेता उपस्थित थे।
बठिंडा पहुंचने पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी वर्करों व नेताओं ने उनका फूल मालायें पहना कर स्वागत किया। उनके साथ कोई पुलिस टीम नहीं थी तथा सादे तरीके से वह लोगों से मिले। लोगों में इस बात को लेकर खुशी थी कि अब उन्हें पुलिस कर्मचारियों के धक्के नहीं खाने को मिलेंगे। उन्होंने शहर में विभिन्न क्षेत्रों में अपना धन्यवाद दौरा भी किया।
बातचीत दौरान उन्होंने कहा कि बठिंडा की जनता उन्हें तीन माह का समय दे ताकि वह काम को पूरा करने बारे रूपरेखा तैयार कर सकेें। उन्होंने कहाकि वह लाइनों पार क्षेत्र का नाम न्यू बठिंडा रखेंगे तथा इस क्षेत्र में रोजगार्डन की तर्ज पर पार्क बनायेंगे, अस्पताल बनाया जायेगा, शिक्षण संस्थान खोले जायेंगे। मनप्रीत बादल ने यह भी कहा कि सोल वेस्ट प्लांट को पुरानी जगह से तबदील करने के लिये कमेटी कायम कर दी गई है। उन्होंने कहाकि पंजाब सरकार भ्रष्टाचार पर नकेल कसेगी तथा यहां ऐसे उद्योग लाये जायेंगे जिससे हजारों युवकों को रेाजगार मिल सके।
सिविल सर्जन बठिंडा को आदेश देते हुये वित्त मंत्री ने कहा कि महिलायों के प्रजनन केस अधिक से अधिक सिविल अस्पताल में करवाये जायें। उन्होंने जिलाधीश को फर्द केन्द्र व सांझ केन्द्र में लोगों को अधिक से अधिक सुविधायें देने के निद्रेश दिये।

उन्होंने जिलाधीश को यह भी कहाकि चाहे कोई भी मंत्री दौरे पर आये बिना लिखित सूचना के कोई अधिकारी वहां उपस्थित न रहे जैसे अकालीदल के शासन में होता था। उन्होंने यह भी अधिकारी जनता की सेवा करें न कि मंत्रियों के पीछेे अपना समय व्यर्थ गवांयें
पंजाब की कांग्रेस सरकार में वित्त मंत्री बनने के बाद उनका आज बठिंडा में पहला दौरा काफी व्यस्त रहा। आज सुबह बठिंडा आने पर वह रोजागार्डन पहुंचे व वहां लोगों से मिले। उसके बाद लाइनों पार वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगरूप सिंह गिल एडवोकेट के घर पहुंचे। वहां उन्होंने लाइनों पार क्षेत्र के लोगों का उनको विजयी बनाने के लिये धन्यवाद किया। उसके बाद उन्होंने सुर्खपीर रोड पर बचित्र सिंह वाली धर्मशाला में नये आर ओ प्लांट का उदघाटन किया। स्थानीय सदर बााजार में मनप्रीत बादल ने कपड़े के नये शोरूम का भी उदघज्ञटन किया। यहां नगर सुधार कमेटी सुच्चा सिंह नगर बठिंडा के सदस्यों ने अध्यक्ष मलकीत सिंह सैनी के नेतृत्व में वित्त मंत्री को मोहल्ले की समस्यायों बारे मांग पत्र दिया।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement