Officers to complete the pending work of Jal Jeevan Mission at an accelerated pace - ACS, PHED-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:11 am
Location
Advertisement

जल जीवन मिशन के लम्बित कार्य त्वरित गति से पूर्ण करें अधिकारी - एसीएस, पीएचईडी

khaskhabar.com : गुरुवार, 23 जून 2022 4:12 PM (IST)
जल जीवन मिशन के लम्बित कार्य त्वरित गति
से पूर्ण करें अधिकारी - एसीएस, पीएचईडी
जयपुर । खान एवं पैट्रोलियम, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भू-जल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. सुबोध अग्रवाल बुधवार को तीन दिवसीय दौरे पर उदयपुर पहुंचे। वे उदयपुर के बड़गांव पंचायत समिति स्थित पालड़ी गांव पहुंचे वहां उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत ग्रामीण घरों में लगे नल कनेक्शन देखे। श्री अग्रवाल ने पालड़ी क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत हुए कार्यों को देखा। उन्होंने अधिकारियों सेे जेजेएम की प्रगति की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों को मिशन से जुड़े कार्यों को गति प्रदान करने एवं ग्रामीणों को इस योजना का लाभ तय समयावधि में देने के निर्देश दिए। डॉ. अग्रवाल ने कहा कि सरकार की मंशा के अनुरूप हर ग्रामीण के घर में नल कनेक्शन हो और पेयजल की सुलभता के साथ हर व्यक्ति को राहत प्रदान की जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्धारित लक्ष्यों को शीघ्र पूरा करने एवं मिशन से जुड़े कार्यों के क्रियान्वयन के दौरान गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मौजूद सरपंच श्री संजय शर्मा व उपसरपंच श्रीमती मीनाक्षी सुथार सहित अन्य जनप्रतिनिधियों से भी आह्वान किया कि वे समय समय पर मिशन के कार्यों का अवलोकन करें और ग्रामीणों की इस मिशन एवं सरकार के विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान कर उन्हें लाभान्वित करें।
पहले दूर भटकना पड़ता था, अब नल से घर पर ही पेयजल मिल रहा
उन्होंने देखा कि सरकार की मंशा अनुरूप इस गांव के कई घरों के बाहर नल लगे हुए थे एवं लोग यहां से पेयजल प्राप्त कर पा रहे थे। ग्रामीणों ने एसीएस अग्रवाल को बताया कि पहले दूर हैण्डपम्प में अन्य स्रोतों से पानी भर कर लाना पड़ता था, लेकिन जल जीवन मिशन ने अब उन्हें बहुत राहत दे दी है।
पालड़ी स्कूल में ग्रामीणों से सुनी समस्याएं
डॉ. अग्रवाल ने पालड़ी क्षेत्र में स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय में आमजन से मुलाकात की। इस दौरान ग्रामीणों ने अपनी समस्याएं एवं आवश्यकताओं के संबंध में एसीएस डॉ. अग्रवाल को अग्रवाल को अवगत कराया। उन्होंने ग्रामीणों से चिरंजीवी योजना, विभिन्न पेंशन योजनाएं, जल जीवन मिशन आदि पर धरातलीय स्थिति जानी। ग्रामीणों ने भी पेंशन प्राप्त करने संबंधी समस्याओं से अवगत कराया जिस पर उन्होंने समाधान के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement