Officers posted in Lucknow to be made feeder incharge: Energy Minister Shrikant Sharma-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 5, 2020 7:08 pm
Location
Advertisement

लखनऊ में तैनात अधिकारियों को फीडर इंचार्ज बनाया जाएगा : ऊर्जा मंत्री श्रीकांत

khaskhabar.com : रविवार, 16 फ़रवरी 2020 09:50 AM (IST)
लखनऊ में तैनात अधिकारियों को फीडर इंचार्ज बनाया जाएगा : ऊर्जा मंत्री श्रीकांत
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने कहा कि राजधानी में तैनात सभी अधिकारियों को एक-एक फीडर का इंचार्ज बनाया जाएगा। वह अपने आवंटित कार्यो के साथ ही फीडर को आदर्श बनाने की कार्य योजना पर काम करेंगे। सभी मंडल मुख्यालयों को ऊर्जा की दृष्टि से स्मार्ट बनाया जाए। ऊर्जा मंत्री शनिवार को योजना भवन में राजधानी लखनऊ की विद्युत व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप सभी मंडल मुख्यालयों को ऊर्जा की दृष्टि से स्मार्ट बनाया जाए। इसी क्रम में तभी इस लक्ष्य को पूरा किया जा सकेगा।

उन्होंने कहा कि राजधानी के लाइन लस को सिंगल डिजिट में ले आने, निर्बाध विद्युत आपूर्ति करने व उपभोक्ता सेवाओं को दुरुस्त करने में किसी प्रकार की कोताही स्वीकार नहीं की जाएगी। निर्देशित किया कि अधिकारी तय समय पर निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करें। 31 मार्च सभी के लिए डेडलाइन है। अच्छा काम करने वाले पुरस्त होंगे। विभाग सभी अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए परफार्मेस ऑडिट भी करवाएगा।

कहा कि आगामी गर्मियों के दृष्टिगत छूटे हुए काम 31 मार्च तक जरूर पूरे कर लिए जाएं। समस्त उपखंड अधिकारी कार्यालय में डिस्ट्रिब्यूशन ट्रांसफॉर्मर की मैपिंग एवं लोड बैलेंसिंग का काम पूरा कर लिया जाए। पेट्रोलिंग बढ़ाई जाए, जिससे उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली और पर्याप्त बिजली सप्लाई सुनिश्चित हो।

ऊर्जा मंत्री ने निर्देशित किया कि झटपट पोर्टल, निवेश मित्र पोर्टल पर कनेक्शन के आवेदन तय समय सीमा के भीतर निस्तारित किए जाएं। उपभोक्ताओं को कनेक्शन के लिए इधर-उधर भटकना न पड़े। किसी भी दशा में उपभोक्ताओं की समस्याओं का व्यावहारिक निराकरण सुनिश्चित करना है। उत्पीड़न की शिकायत मिली तो कड़ी कार्रवाई होगी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement