Now the summer will provide better drinking water: Rana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:41 am
Location
Advertisement

अब गर्मियों में मिलेगी पेयजल की बेहतर सुविधा : राणा

khaskhabar.com : बुधवार, 22 फ़रवरी 2017 3:09 PM (IST)
अब गर्मियों में मिलेगी पेयजल की बेहतर सुविधा : राणा
हमीरपुर। सुजानपुर क्षेत्र में लोगों को बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए पटलांदर,कसीरी महादेव, चमयाणा कराड़ा पेयजल योजना के सम्बद्र्धन के लिए 15 करोड़ रूपए व्यय किए जा रहे हैं जिसका निर्माण मई माह में पूरा कर लिया जाएगा ताकि लोगों को गर्मियों में पेयजल की बेहतर सुविधा मिल सके। इस पेयजल योजना का कार्य पूर्ण होने पर सुजानपुर क्षेत्र की एक दर्जन पंचायतें लाभांवित होंगी।
यह जानकारी आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के उपाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने धबडिय़ाणा रियाह में लगभग 2.50 लाख रूपए की लागत से निर्मित 20 हजार लीटर क्षमता के भंडारण टैंक का शुभारंभ करने के उपरांत जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी। उन्होंने बताया कि इस भंडारण टैंक के बनने से लोगों को पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि रंगड़.धवडिय़ाणा पेयजल योजना के विस्तारीकरण पर लगभग 20 लाख रूपए व्यय किए जा रहे हैं जिसमें पुरानी पाईपों को बदलने व भंडारण टैंकों का निर्माण किया जा रहा है ताकि लोगों की पेयजल किल्लत को दूर कर उन्हें समुचित मात्रा में पेयजल उपलब्ध करवाया जा सके।
उन्होंने कहा कि महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए क्षेत्र के महिला मंडलों को पांच बार सम्मानित किया जा चुका है और अब 21 मार्च को ग्राम पंचायत दाड़ला में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व प्रधान ईश्वर दास ने स्वागत करने के साथ क्षेत्र में चल रहे विकास कार्यों के लिए राणा का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य गौरां देवी, उपप्रधान प्रेम दास, केसरी देवी, पृथी, भागीरथ, सहायक अभियंता आईपीएच सतीश शर्मा उपस्थित रहे।

[# अजब गजबः 200 ग्राम का गेहूं का दाना]

[# अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement