Now nurses wishing to go abroad can apply online for verification-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 1, 2020 4:42 am
Location
Advertisement

अब विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई

khaskhabar.com : शनिवार, 11 जुलाई 2020 12:37 PM (IST)
अब विदेश जाने की इच्छुक नर्सें कर सकेंगी वैरीफिकेशन के लिए ऑनलाइन अप्लाई
चंडीगढ़ । विदेश जाने की इच्छुक पंजाब राज्य की नर्सें अब ऑनलाइन अप्लाई करके अपने दस्तावेज तस्दीक करवा सकेंगी। यहाँ पंजाब राज्य के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओ.पी. सोनी द्वारा वैबसाईट को वर्च्युली लांच किया गया।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए सोनी ने बताया कि विदेश जाने की इच्छुक या पहले से ही वहां काम कर रही नर्सें फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट जारी करने सम्बन्धी ऑनलाइन माध्याम के द्वारा अप्लाई कर सकेंगी और उनको पंजाब नर्सिंग रजिस्ट्रेशन कौंसिल (पी.एन.आर.सी.) के दफ्तर में आने की जरूरत नहीं होगी। यह ऑनलाइन पोर्टल जोकि www.pnrconline.in पर उपलब्ध है, आवेदकों को वैबसाइट के द्वारा वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सुविधा प्रदान करेगा। इसलिए 10 जुलाई 2020 से दस्ती दस्तावेज स्वीकार नहीं किये जाएंगे। ऑनलाइन के द्वारा अप्लाई करने के बाद आवेदकों को डाक के द्वारा या दस्ती दस्तावेज जमा करवाने की जरूरत नहीं होगी। आवेदक को एस.एम.एस. या वेबसाइट के द्वारा उसके आवेदन की स्थिति सूचित की जायेगी। पी.एन.आर.सी. लाजिमी तौर पर फॉरन वैरीफिकेशन / गुड स्टैंडिंग सर्टिफ़िकेट विदेश भेजने के लिए स्पीड पोस्ट सेवा शुरू करने जा रही है, जिसमें हर आवेदक का अलग तौर पर फॉर्म भेजा जायेगा।
सोनी ने बताया कि फॉरन वैरीफिकेशन या गुड स्टैंडिंग सर्टिफिकेट स्पीड पोस्ट के द्वारा ही भेजा जायेगा जिससे वैरीफिकेशन समय पर और सुरक्षित पहुँच सके। आवेदक को एस.एम.एस. या वेबसाइट के द्वारा स्पीड पोस्ट का ट्रेकिंग नंबर प्रदान किया जायेगा और आवेदक खुद भी इसे ऑनलाइन ट्रैक कर सकेगा। यह सुविधा आवेदकों को फॉरन वैरीफिकेशन के पहले से चल रही व्यवस्था में अधिक से अधिक पारदर्शिता और जल्द से जल्द दस्तावेज भेजने की सुविधा मुहैया करवाने के लिए शुरू की गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement