Now India will only discuss PoK with Pakistan : Rajnath Singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2022 1:41 am
Location
Advertisement

Rajnath Singh : राजनाथ सिंह ने दी चेतावनी, कहा- अब पाकिस्तान से सिर्फ PoK पर होगी बातचीत

khaskhabar.com : रविवार, 18 अगस्त 2019 2:01 PM (IST)
Rajnath Singh : राजनाथ सिंह ने दी चेतावनी, कहा- अब पाकिस्तान से सिर्फ PoK पर होगी बातचीत
नई दिल्ली/पंचकूला। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Union Defence Minister Rajnath Singh ) ने एक बार फिर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने पाकिस्तान (Pakistan) को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि जब तक वह आतंकवाद नहीं रोकता है तो तब तक उसके साथ बातचीत संभव नहीं है। वही जम्मू -कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने पर पाक की बौखलाहट पर चुटकी लेते हुए राजनाथ ने कहा कि वह इस मुद्दे को लेकर दुनियाभर में जाकर रो रहा है लेकिन उसकी कोई सुन नहीं रहा है। राजनाथ सिंह ने कहा कि अब यदि पाकिस्तान से बातचीत होगी तो केवल पाक अधिकृत कश्मीर (POK) को लेकर होगी।

राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जमकर खरी खोटी सुनाई। उन्होंने कहा, अनुच्छेद 370 हटने से पाकिस्तान पतला हो गया है। पाकिस्तान पूरी दुनिया में जाकर रो रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पाक पीएम को भगा दिया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ये बातें पंचकुला में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कहीं। राजनाथ ने कहा, लोग कहते थे कि कोई अनुच्छेद 370 को छू भी नहीं पाएगा और अगर बीजेपी ने ऐसा किया तो कभी सत्ता में नहीं आ पाएगी। हमने मिनटों में ही इसे खत्म कर दिया। हमने कभी सत्ता की राजनीति नहीं करते। हमने घोषणा पत्र में कहा था और हम कहते हैं कि प्राण जाई पर वचन ना जाई।

राजनाथ सिंह ने कहा, आर्टिकल 370 को जम्मू-कश्मीर से विकास के कारण हटाया गया है। धारा 370 हमने हटाई तो पड़ोसी पतला हो रहा है। पाकिस्तान पूरी दुनिया में जा जाकर रो रहा है। जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका ट्रम्प के पास गए तो उन्होनें भी पाकिस्तान को भगा दिया।

रक्षा मंत्री ने कहा, कुछ दिन पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा था कि भारत बालाकोट से भी बड़ी कार्रवाई की प्लानिंग कर रहा है। इसका मतलब है कि पाक पीएम ने स्वीकार किया कि भारत ने बालाकोट एयरस्ट्राइक की थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement