Now coronavirus spreading center becomes GT road district - Manohar Lal Khattar -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 17, 2021 12:52 am
Location
Advertisement

अब जीटी रोड वाले जिले बने कोरोनावायरस फैलने का केंद्र - मनोहर लाल खट्टर

khaskhabar.com : शनिवार, 20 मार्च 2021 11:43 AM (IST)
अब जीटी रोड वाले जिले बने कोरोनावायरस फैलने का केंद्र - मनोहर लाल खट्टर
चंडीगढ़ । हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि अब कोरोनावायरस फैलने का केंद्र एनसीआर क्षेत्र से जीटी रोड वाले जिलों में बदल गया है। आज यहां एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि इन जिलों के साथ-साथ, आस-पास के जिलों में भी वायरस का प्रसार रोकने की प्रभावी रणनीति बनानी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि परीक्षण, स्क्रीनिंग और टीकाकरण का अक्षरश: पालन किया जाना चाहिए और राज्य भर में बड़े पैमाने पर जन जागरुकता अभियान शुरू किया जाना चाहिए।

आगामी त्योहारों के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने आग्रह किया कि लोगों को किसी भी तरह की सभाओं से बचना चाहिए और इन त्योहारों को अपने परिवार के सदस्यों के साथ अपने घर पर मनाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "सरकार चाहे कितने भी कदम उठा ले, वांछित परिणाम तभी मिलते हैं जब लोगों का सहयोग हो।"

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, जो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में शामिल हुए, ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो लोग कोविड-19 दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते पाए गए उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

उन्होंने कहा कि उन लोगों के खिलाफ व्यापक अभियान चलाया जाना चाहिए जो मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं। साथ ही बढ़ते वायरस की श्रृंखला को तोड़ने के लिए जागरुकता अभियान भी शुरू किया जाना चाहिए।

विज ने कहा, "सामाजिक समारोहों और सार्वजनिक स्थानों पर मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के कार्यान्वयन को सुनिश्चित करने के लिए जिला और उप-मंडल स्तरों पर तीन सदस्यीय समिति का गठन किया गया है।"

उन्होंने कहा कि स्कूलों और उद्योगों में समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के साथ-साथ परीक्षण और स्क्रीनिंग की सुविधा भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। इसके अलावा, सभी सरकारी अस्पतालों में परीक्षण सुविधाओं का विस्तार किया जाना चाहिए।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने कहा कि 18 मार्च तक कुल 8,31,953 लोगों को टीका लगाया गया है।

इसमें से 173,928 (80 प्रतिशत) स्वास्थ्य कर्मियों को पहली खुराक मिली है और 103,417 (59 प्रतिशत) स्वास्थ्य कर्मियों को दूसरी खुराक मिली है।

अरोड़ा ने कहा कि राज्य भर में एक व्यापक टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है और पिछले तीन दिनों में लगभग 3.10 लाख लोगों को टीका लगाया गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement