Not right if India, Pak fail to play WC match because of Pulwama attack: Tejashwi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 6:30 pm
Location
Advertisement

भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच विवाद में कूदे तेजस्वी यादव, कहा-बिल्कुल बंद...

khaskhabar.com : शुक्रवार, 22 फ़रवरी 2019 7:30 PM (IST)
भारत-पाक वर्ल्ड कप मैच विवाद में कूदे तेजस्वी यादव, कहा-बिल्कुल बंद...
पटना। इसी साल मई में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप में सभी की नजरें भारत और पाकिस्तान के बीच 16 जून को होने वाले मैच में टिकी हैं। शुक्रवार को सीओए और बीसीसीआई की बैठक में विश्वकप में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच का निर्णय बीसीसीआई ने अब सरकार पर छोड दिया है।

वहीं इस मामले में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी भारत पाकिस्तान के बीच विश्वकप में मैच खेलने और नहीं खेलने की बहस में अपनी राय दी है। झारखंड के लिए रणजी और आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके तेजस्वी से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, क्रिकेटर अपने देश के लिए खेलने का काम करते हैं। जैसा कि सुनने में आ रहा है कि टीम से अनुरोध किया जा रहा है कि वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान के साथ नहीं खेलें।

मेरे ख्याल से एक चीज समझना पड़ेगी कि जो क्रिकेटर्स होते हैं वो स्पोट्र्समैन स्पिरिट के साथ खेलते हैं। ठीक है पुलवामा में जो हुआ उसकी हम घोर निंदा करते हैं और हम इसका जवाब भी चाहते हैं। इसका जवाब देना चाहिए। लेकिन क्रिकेट को इससे जोडक़र आपस में खेलने न दिया जाए तो मेरे ख्याल से ये उचित नहीं होगा, ये ठीक नहीं है। उन्होंने आगे कहा, आप देखिए पहले भी अटैक हुए फिर भारत पाकिस्तान मैच खेला गया या नहीं। फिर अटैक हुए फिर रोक लगी फिर मैच खेला गया। इससे कोई ठोस कारण तो नहीं निकलता रोक लगाने का।

उन्होंने कहा खेल कूद बिलकुल बंद नहीं होना चाहिए मेरे ख्याल से ये गलत होगा। भारत पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड की मेजबानी में आयोजित हो रहे वनडे विश्वकप के दौरान 16 जून को मैनचेस्टर में भिड़ंत होगी। इस मैच का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसक कई साल से कर रहे थे लेकिन पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने के बाद दोनों देशों के बीच रिश्तों में तल्खी बढ़ गई जिसका असर राजनीति के साथ साथ अन्य क्षेत्रों में भी देखने को मिल रहा है। ऐसे में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच नहीं खेलने की मांग लगातार तेजी पकड़ रही है।

बीसीसीआई को शुक्रवार को इस बारे में बैठक में निर्णय लेना है जिससे इस मामले की दिशा तय होगा। क्योंकि 27 फरवरी को दुबई में होने वाली आईसीसी की वार्षिक बैठक में इस मामले के तूल पकडऩे के आसार हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement