Not on caste census, talking about saving chair in closed room: Chirag Paswan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:06 pm
Location
Advertisement

जातीय जनगणना पर नहीं, कुर्सी बचाने पर बंद कमरे में हो रही बात : चिराग पासवान

khaskhabar.com : शुक्रवार, 13 मई 2022 5:22 PM (IST)
जातीय जनगणना पर नहीं, कुर्सी बचाने पर बंद कमरे में हो रही बात : चिराग पासवान
पटना। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान ने शुक्रवार को जातीय जनगणना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि जातीय जनगणना पर नहीं कुर्सी बचाने पर बात हो रही है। उन्होंने कहा जातीय जनगणना के लिए आपको कौन रोक रहा है। आप तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

बिहार के जमुई के सांसद चिराग पासवान ने पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जातीय जनगणना की बात कर रहे हैं, लेकिन इन्हें जातिगत जनगणना से कोई लेना देना नहीं है।

उन्होंने बंद कमरे में दोनो नेताओं की हुई बातचीत पर कटाक्ष करते हुए कहा बिहार में जातिगत जनगणना के लिए बंद कमरे में कौन बात हो रही है।

पासवान ने कहा कि जातीय जनगणना के लिए उन्हें कौन रोक रहा है, वे तो प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं। केंद्र सरकार ने आपको स्पष्ट कर दिया कि वे जातिगत जनगणना नहीं कराने वाले हैं।

सांसद ने कहा कि सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ मुख्यमंत्री देश के प्रधानमंत्री से मुलाकात भी कर चुके हैं, उस समय भी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव उनके साथ थे। अब परेशानी कहां है कि आपको बंद कमरे में बातचीत करने की क्या जरूरत पड़ गई। उन्होंने कहा कि जातीय जनगणना के लिए नहीं, कुर्सी पर बने रहने पर बात हो रही है।

राजद के साथ जदयू के फिर से जाने के संबंध में पूछे जाने पर चिराग ने कहा कि क्यों नहीं हो सकता? सवालिया लहजे में उन्होंने कहा कि वर्ष 2015 में राजद के साथ गठबंधन हुआ, वर्ष 2017 में भाजपा के साथ आए किसी को खबर लगी थी, इसलिए जातीय जनगणना की बात ही नहीं है। असल मामला है कुर्सी बचाना।

उल्लेखनीय है दो दिन पूर्व तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पहुंचे थे और मुख्यमंत्री से बंद कमरे में बातचीत की थी।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement