Not a single illegal bus will run in the state-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2019 12:42 am
Location
Advertisement

प्रदेश में एक भी अवैध बस नहीं चलने देंगे-परिवहन मंत्री

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 अगस्त 2019 6:07 PM (IST)
प्रदेश में एक भी अवैध बस नहीं चलने देंगे-परिवहन मंत्री
जयपुर । प्रदेश के परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियवास ने कहा कि प्रदेश में एक भी अवैध बस को नहीं चलने दिया जाएगा। विभाग इसके लिए लगातार अभियान चला रहा है। एक ही नम्बर से चलने वाली कई बसों को बंद किया गया है। सिंधी कैम्प और नारायण सिंह सर्किल पर बसों के कारण यातायात समस्या के प्रश्न पर परिवहन मंत्री ने कहा कि टैक्स देकर चलने वाली निजी बसों को यात्रियों को इनसे मिलने वाली सुविधा के कारण अचानक नहीं हटाया जा सकता। इसके लिए क्रमबद्ध प्रयास किए जा रहे हैं। जयपुर की चारो दिशाओं में बस अड्डे विकसित किए जाएंगे ताकि सिंधी कैम्प पर निजी बसों की समस्या दूर हो सके और यात्रियों को उनके आस-पास ही परिवहन सुविधा मिल सके। इसी तरह नारायण सर्किल पर भी अचानक बस बंद करने से एसएमएस अस्पताल से पैदल आकर बस पकड़ने वाले यात्री को असुविधा होगी। इसका व्यावहारिक हल निकाला जाएगा। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 75 वीं जयन्ती ‘सद्भावना दिवस’ के अवसर पर सिंधी कैम्प केन्द्रीय बस अड्डे पर जयपुर से अलीगढ़ के लिए पहली सुपर लग्जरी वॉल्वो बस सेवा का शुभारम्भ करते हुए यह बात कही।

परिवहन मंत्री ने बताया कि जयपुर-अलीगढ़ सुपर लग्जरी वॉल्वो बस प्रतिदिन रात्रि 11 बजे जयपुर से चलकर भरतपुर-मथुरा होते हुए प्रातः 5 बजे अलीगढ़ पहुुंचेगी। अलीगढ़ से प्रातः 10 बजे रवाना होकर यह बस अपराह्न साढे 4 बजे जयपुर लौटेगी। यह बस जयपुर से अलीगढ़ तक करीब 300 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। उन्होंने बताया कि इस सेवा की मांग लम्बे समय से की जा रही थी। कृष्ण की नगरी मथुरा और अलीगढ़ के लिए जयपुर से बड़ी संख्या में यात्रियों का आवागमन होता है।

उन्होंने कहा कि सबसे पहले लोक परिवहन सेवा के नए परमिटों पर रोक लगाई गई जिसे लेकर रोडवेज यूनियनें और कर्मचारी पांच साल तक संघर्ष करते रहे। एक हजार नई बसों की खरीद की योजना बनाई गई है। सरकार हर माह रोडवेज को 45 करोड़ रूपए देगी। राजस्थान का गांव-गांव ग्रामीण बस सेवा से जुड़ा नजर आएगा। उन्होंने कहा कि सरकार प्रदेश की जनता को सुगम और गुणवत्तायुक्त परिवहन सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है। एक-दो माह में टर्मिनल का कार्य पूरा होते ही इसका लोकार्पण किया जाएगा।

इस मौके पर उत्तर प्रदेश विधान परिषद् के पूर्व सदस्य विवेक बंसल ने कहा कि अलीगढ़ और जयपुर के बीच इस बस सेवा की मांग दोनों ओर से लम्बे समय से की जा रही थी। उन्होंने बस सेवा प्रारम्भ करने के लिए परिवहन मंत्री को आभार व्यक्त किया। इस मौके पर रोडवेज की प्रबन्ध निदेशक शुची शर्मा, कार्यकारी निदेशक यू.डी.खान, रोडवेज के अधिकारी-कर्मचारी एवं जनसामान्य उपस्थित थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement