North Korea accused of plotting war on US-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:35 pm
Location
Advertisement

अमेरिका पर युद्ध की साजिश रचने का उत्तर कोरिया का आरोप

khaskhabar.com : मंगलवार, 28 अगस्त 2018 6:38 PM (IST)
अमेरिका पर युद्ध की साजिश रचने का उत्तर कोरिया का आरोप
प्योंगयांग। उत्तर कोरियाई सरकारी मीडिया ने अमेरिका पर उत्तर कोरिया के खिलाफ युद्ध शुरू करने के लिए आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाया है। उत्तर कोरिया ने कहा है कि जहां एक तरफ अमेरिका चेहरे पर मुस्कुराहट लिए उत्तर कोरिया संग संवाद कर रहा है, वहीं दूसरी तरफ वह युद्ध की साजिश भी रच रहा है।

सीएनएन के मुताबिक, उत्तर कोरियाई समाचार पत्र रोडोंग सिनमुन में प्रकाशित यह बयान एक दक्षिण कोरियाई रेडियो की उस रपट के बाद आया है, जिसमें कहा गया है कि उत्तर कोरिया पर हमला करने के मकसद से अमेरिकी सुरक्षा बल जापान में सैन्य अभ्यास कर रहे हैं।

दैनिक ने कहा है, "हम अमेरिका के दोहरे रवैये पर ध्यान दे सकते हैं, क्योंकि यह अपने चेहरे पर मुस्कुराहट के साथ संवाद करते हुए मानव हत्याओं की विशेष इकाइयों के साथ गुप्त सैन्य अभ्यास में व्यस्त है।"

अखबार ने कहा है, "अगर वह सोचता है कि यह किसी को 'गनबोट कूटनीति' के माध्यम से उखाड़ फेंक सकता है, तो यह उसकी भूल होगी। अतीत में वह अपनी इस सर्वशक्तिमान हथियार का इस्तेमाल करता था और अपने नापाक इरादे को पूरा करता था।"

अमेरिकी सेना जापान (यूएसएफजे) ने सीएनएन को सोमवार को बताया कि उत्तर और दक्षिण कोरिया की मीडिया रपटों में जिन सैन्य अभ्यास का जिक्र किया गया है, उस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

यूएसएफजे के सार्वजनिक मामलों के निदेशक कर्नल जॉन ह्यूचसन ने कहा, "आम तौर पर, हमारे सहयोगियों और क्षेत्र के सहयोगियों और क्षेत्रीय शांति और सुरक्षा के हितों में हमारी प्रतिबद्धताओं के समर्थन में जापान से हर दिन अमेरिकी विमान और जहाजों को संचालित किया जाता है।"

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement