Noida rescued elderly person from alertness, police stopped committing suicide-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 22, 2021 12:17 am
Location
Advertisement

नोएडा में रेहड़ी वाले की सतर्कता से बची बुजुर्ग की जान, पुलिस ने खुदकुशी करने से रोका

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 नवम्बर 2020 12:47 PM (IST)
नोएडा में रेहड़ी वाले की सतर्कता से बची बुजुर्ग की जान, पुलिस ने खुदकुशी करने से रोका
नोएडा । कोरोना महामारी ने कई लोगों को आर्थिक संकट में डाल दिया है, हालांकि इस बीमारी की वजह से हुई परेशानी से लोग अब भी नहीं उभर सके हैं। इसी क्रम में पुलिस ने नोएडा में आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक बुजुर्ग को आत्महत्या करने से रोका। दरअसल, बुधवार करीब सुबह 11.30 बजे थाना सेक्टर 39 स्थित एक पिआरवी वैन गश्त दे रही थी। उसी वक्त एक रेहड़ी वाले ने पिआरवी वैन में पुलिस को सूचना दी कि पड़ोस में रहने वाले एक बुजुर्ग व्यक्ति ने चूहे मारने वाली दवा खरीदी है और आत्महत्या करने के प्रयास करने के लिए स्टेलर ग्रीन पार्क गए हैं।

पुलिस को जब इसकी सूचना मिली तो तुरंत मौके पर पहुंची और देखा कि पार्क में लगे एक बेंच पर 60 वर्षीय बुजुर्ग हाथों में जहर लिए बैठा है। पुलिस द्वारा बुजुर्ग से बात की गई, जिसके बाद बुजुर्ग ने पुलिस को बताया कि कोरोना के कारण मेरी नौकरी चली गयी है और घर में जो पैसे बचे थे, वह भी खत्म हो गये हैं। जिसके कारण मैं जहर खाकर आत्महत्या करने जा रहा था।

पुलिस कर्मियों ने बुजुर्ग को समझाया गया और उन्हें आत्महत्या करने से रोका। वहीं पीआरवी पर तैनात कमांडर हैप्पी फर्शवाल व पायलट विपिन कुमार ने बुजुर्ग को अपना काम शुरू करने के लिये 10,000 रुपये की आर्थिक मदद की और भरोसा लिया कि आगे वो इस तरह का कदम नहीं उठाएंगे। वहीं दूसरी ओर सही समय पर रेहड़ी वाले की समझदारी और सतर्कता से उस बुजुर्ग की जान बचाई जा सकी, जिसके लिए पुलिस द्वारा उनका शुक्रिया अदा भी किया गया।

-- आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement