Noida: NSA on black marketer of Remdesivar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 5, 2021 7:26 pm
Location
Advertisement

नोएडा : रेमडेसिवर की कालाबाजारी करने वाले पर लगा एनएसए

khaskhabar.com : शुक्रवार, 04 जून 2021 11:36 AM (IST)
नोएडा : रेमडेसिवर की कालाबाजारी करने वाले पर लगा एनएसए
नोएडा। कोरोना महामारी के दौरान लोगों को धोखा देकर नकली रेमडेसिवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले आरोपी के खिलाफ नोएडा पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के अंतर्गत कार्रवाई की है। हालांकि उत्तरप्रदेश में ये पहला ऐसा मामला सामने आया है जब किसी आरोपी के खिलाफ इंजेक्शन की कलाबाजरी करने पर एनएसए लगा हो।

पुलीस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, "नोएडा थाना सेक्टर 20 पुलिस ने 21 अप्रैल को आरोपी को 105 रेवडेसिवर इंजेक्शनो के साथ कोविड माहमारी के दौरान तय कीमतों से कई गुणा अधिक कीमतो पर बेचने के आरोप मे गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं आरोपी के खिलाफ कई अन्य धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया गया था।"

दरअसल आरोपी के पास से पुलिस ने जो इंजेक्शन बरामद किए थे, उनकी जांच विशेषज्ञ से कराने पर बरामद सभी इंजेक्शन नकली पाये गये थे।

वहीं पुलिस के अनुसार आरोपी रचित घई शातिर किस्म का अपराधी भी है, जिसने कोविड माहमारी के दौरान लोगों को धोखा देकर नकली इंजेक्शन देकर जान खतरे मे डाली।

आरोपी रचित घई न्यायालय से जमानत के लिए काफी प्रयास कर रहा था, जिसके बाद गुरुवार को जिलाधिकारी सुहास एल वाई की स्वीकृति के उपरान्त आरोपी रचित घई के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाया गया।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement