Noida Metro ride will start with security measures-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:50 pm
Location
Advertisement

सुरक्षा उपायों के साथ शुरू होगी नोएडा मेट्रो की सवारी

khaskhabar.com : गुरुवार, 03 सितम्बर 2020 08:12 AM (IST)
सुरक्षा उपायों के साथ शुरू होगी नोएडा मेट्रो की सवारी
नई दिल्ली। नोएडा मेट्रो रेल कॉपोरेशन लिमिटेड अपनी एक्वा लाइन सेवाएं फिर से शुरू करने जा रही है। सोमवार 7 सितंबर से अनलॉक-4 के तहत एक्वा लाइन शुरू होगी। हालांकि इस बार नोएडा मेट्रो में यात्रा करना एक अलग अनुभव होगा। नोएडा मेट्रो ने बुधवार को आधिकारिक तौर पर कहा, "मेट्रो यात्रियों को यात्रा के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य होगा। यात्री सरकार द्वारा जारी सामाजिक दूरी और अन्य नियमों और का पालन करें। इस संबंध में एनएमआरसी अपने सभी स्टेशनों और अंदर पर आवश्यक तैयारी कर रहा है। यह सुनिश्चित करवाया जाएगा कि एक्वा लाइन के सभी यात्री निर्धारित दिशानिर्देशों का पालन करें।"

कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए मेट्रो सभी निर्दिष्ट सुरक्षा उपायों के साथ अपने यात्रियों के लिए एक सुरक्षित यात्रा की व्यवस्था प्रदान करेगी।

एक्वा लाइन पर मेट्रो सेवा शुरुआत में कम परिचालन समय यानी सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक ट्रेनें चलेंगी। सभी दिनों में 15 मिनट के अंतराल के साथ मेट्रो ट्रेनें चलेंगी। ट्रेन के अंदर का तापमान 24-30 डिग्री सेल्सियस की सीमा में रखा जाएगा। सभी स्टेशनों पर ट्रेनें रुकेंगी।

ट्रेनों और स्टेशनों की सफाई और स्वच्छता, स्टेशन क्षेत्रों और ट्रेनों की गहन सफाई होगी। पहले यह रात के समय प्रतिदिन किया जाता था। यात्रियों के संपर्क क्षेत्र, जैसे कि कॉल बटन ऑफ लिफ्ट्स, एएफसी गेट्स, हैंडल बेल्ट्स ऑफ स्टेशनों पर एस्केलेटर और सीढ़ी, पीओएस मशीन आदि नियमित रूप से साफ किए जाएंगे। यात्रियों की स्क्रीनिंग और अन्य दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement