Nobody has power to abolish reservation: Nitish Kumar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:19 pm
Location
Advertisement

नीतीश ने दिया बड़ा बयान-आरक्षण के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार

khaskhabar.com : गुरुवार, 01 नवम्बर 2018 8:26 PM (IST)
नीतीश ने दिया बड़ा बयान-आरक्षण के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार
गया। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि देश में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (एससी/एसटी) के लिए आरक्षण के प्रावधानों को समाप्त करने की किसी में भी ताकत नहीं है। हम आरक्षण के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार। जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने गया में पार्टी के मगध प्रमंडलीय दलित-महादलित कार्यकर्ता सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि हमारी प्रतिबद्धता न्याय के साथ विकास को लाना है।

न्याय के साथ विकास का मतलब समाज के हर तबके और हर क्षेत्र का विकास होना है। नीतीश ने कहा कि हम आपको बताते जाए कि इस देश में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण के प्रावधानों को समाप्त करने की किसी में भी ताकत नहीं है। इसके लिए हम हर कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि जिन्होंने कभी आरक्षण के लिए कुछ नहीं किया, वे ऐसी बातें करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। नीतीश ने कटाक्ष करते हुए कहा कि लोग बिना काम किए और बिना सिद्धांत के राजनीति में प्रवेश कर जाते हैं और ताकत मिलने पर उसका दुरुपयोग करने से पीछे नहीं हटते हैं।

उन्होंने बताया कि कुछ व्यक्ति समाज में भ्रम और टकराव पैदा करना चाह रहे हैं। बाबा साहेब ने संविधान की रचना की, इसके बाद संविधान सभा ने स्वीकार किया था। उन्होंने बताया था कि आरक्षण नहीं मिलेगा तो हाशिए पर रह रहे लोग मुख्य धारा में कैसे आ पाएंगे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement