No funds in MLA Fund yet-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 21, 2019 12:41 am
Location
Advertisement

क्या गहलोत सरकार की आर्थिक स्थिति खराब, विधायक फंड में अभी तक धनराशि नहीं !

khaskhabar.com : मंगलवार, 20 अगस्त 2019 6:35 PM (IST)
क्या गहलोत सरकार की आर्थिक स्थिति खराब, विधायक फंड में अभी तक धनराशि नहीं !
जयपुर । क्या राजस्थान में गहलोत सरकार की आर्थिक स्थिति डवांडोल हो चुकी है। क्या आर्थिक स्थिति की वजह से जिला कलक्टर्स विधायक निधि कोष की धनराशि जारी नहीं कर रहे है। यह कुछ ऐसे सवाल है, जिसके बारे में राज्य सरकार खुलकर कुछ भी कहने से बच रही है।


वहीं नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को इस बारे में खत लिखा है। कटारिया ने पत्र में कहा है कि पंद्रहवीं विधानसभा के नवनियुक्ति विधायकों की विधायक फंड की राशि अभी तक राज्य सरकार ने स्वीकृत नहीं की है। इसके चलते विधायकों के जरिये स्वीकृत किए गए कार्यों की स्वीकृति जिला परिषदों के जरिये नहीं की जा रही है। वहीं 14वीं विधानसभा के वह विधायक, जो पंद्रहवीं विधानसभा में चुनकर आए है, उनके जरिये स्वीकृत किए गए कार्यों की प्रशासनिक स्वीकृति जारी हो चुकी है, लेकिन धनराशि के अभाव में वित्तीय स्वीकृति जारी नहीं हो पा रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि वित्तीय वर्ष मार्च 2020 में समाप्त हो रहा है। इसके चलते छह महीने के अंदर कैसे कार्य पूरे होंगे।


उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विधायक फंड का धनराशि राजकीय कोषालयों में जारी करने की मांग की है। जिससे जिला कलक्टर्स धनराशि जारी करने की स्वीकृति प्रदान कर सके।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement