No Entry On Yamuna Expressway Without Helmet-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:45 pm
Location
Advertisement

Yamuna Express Way : बगैर हेलमेट प्रवेश पर रोक, इतने समय में तय करनी होगी दूरी

khaskhabar.com : सोमवार, 15 जुलाई 2019 7:25 PM (IST)
Yamuna Express Way : बगैर हेलमेट प्रवेश पर रोक, इतने समय में तय करनी होगी दूरी
लखनऊ। यमुना एक्सप्रेस-वे (Yamuna Express Way) पर हो रहे हादसों की रोकथाम के लिए यूपी इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी (यूपीडा) ने निर्देश जारी किए है। यूपीडा ने निर्देश जारी किया कि किसी भी दोपहिया वाहन पर सवार को बिना हेलमेट पहने (Wear A Helmet) आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे (Yamuna Express Way) में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यूपीडा ने बढ़ते सड़क हादसों की वजह से यह आदेश जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी की ओर से जारी आदेश के अनुसार, एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने की कोशिश की जा रही है। जिसके मद्देनजर अब यह फैसला किया गया है कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बिना हेलमेट के किसी भी दो पहिया वाहन चालक को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

बता दें कि बीते दिनों आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर लगातार बढ़ते सड़क हादसों के बाद ई-चालान करने का फैसला लिया गया था। जिसके तहत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर निर्धारित सीमा से ज्यादा रफ्तार से गाड़ी चलाने पर ई-चालान की व्यवस्था लागू की गई थी।

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट अथॉरिटी ने आगरा और लखनऊ दोनों टोल प्लाजा पर एक व्यवस्था की, जिसके तहत अगर कोई वाहन आगरा से लखनऊ या लखनऊ से आगरा तक की दूरी 3 घंटे से कम समय में तय करेगा तो उसका चालान किया जाएगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement