NGOs also play participation in Fourth International Yoga Day held on 21st June-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 6:00 pm
Location
Advertisement

योग दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में NGO भी निभायेंगे सक्रिय भागीदारी

khaskhabar.com : रविवार, 17 जून 2018 10:24 AM (IST)
योग दिवस के राज्य स्तरीय समारोह में NGO भी निभायेंगे सक्रिय भागीदारी
कोटा। अतिरिक्त जिला कलेक्टर शहर बीएल मीणा ने शनिवार को टैगोर सभागार में चतुर्थ अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर 21 जून को आरएसी ग्राउंड में होने वाले समारोह की तैयारियों के लिए स्वयं सेवी संगठनों (एनजीओ) के साथ बैठक की।

अतिरिक्त जिला कलक्टर मीणा ने स्वयं सेवी संगठनों के प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में आमजन को इस कार्यकम में लाएं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए कोटा का चयन किया जाना, हमारे लिए गौरव की बात है, इसलिए इसको सफल बनाने के लिए इसमें पूरे मनोयोग से भाग लें। उन्होंने कहा कि योग से हम न हम केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ रह सकत हैं, बल्कि मानसिक रूप से भी स्वस्थ बने रहेंगे। योग के माध्यम से हम बीमारियों के खतरों को कम कर सकते हैं और तनाव हीन जिंदगी जी सकते है।

उन्होंने कहा कि योग को प्रोत्साहित करने के लिए यह कार्यक्रम मील का पत्थर साबित होगा। इस कार्यक्रम में योग ऋषि बाबा रामेदव का सानिध्य मिलेगा, जिन्हें हम प्रत्यक्ष देखकर यौगिक क्रियाएं सीख सकते हैं। बैठक में एनजीओ प्रतिनिधयों से कार्यक्रम को सफल संचालन के लिए सुझाव भी आमंत्रित किए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने कहा कि उनके सकारात्मक सुझावों पर अमल किया जाएगा और कार्यक्रम को सफल बनाया जाएगा। इस अवसर पर समाज कल्याण अधिकारी डॉ. अजीत शर्मा सहित पतंजलि योग पीठ के प्रतिनिधि एवं विभिन्न स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद थे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement