New Zealand provides further humanitarian support for Afghanistan-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 16, 2021 8:53 am
Location
Advertisement

न्यूजीलैंड अफगानिस्तान को 3 मिलियन डॉलर मानवीय सहायता प्रदान करेगा

khaskhabar.com : सोमवार, 13 सितम्बर 2021 5:04 PM (IST)
न्यूजीलैंड अफगानिस्तान को 3 मिलियन डॉलर मानवीय सहायता प्रदान करेगा
वेलिंगटन। न्यूजीलैंड के विदेश मंत्री नानैया महुता ने सोमवार को कहा कि अफगानिस्तान को मानवीय सहायता के रूप में 3 मिलियन डॉलर (2 मिलियन डॉलर) देने की घोषणा की है। महुता ने एक बयान में कहा, अफगानिस्तान में महत्वपूर्ण मानवीय आवश्यकता है, इस संकट से महिलाओं और लड़कियों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र ने अनुमान लगाया है कि मई के बाद से अफगानिस्तान में विस्थापित हुए दस लाख लोगों में से 80 प्रतिशत महिलाएं और बच्चे हैं।

महुता ने कहा, आज अफगानिस्तान में महिलाओं और लड़कियों को जिन खतरों का सामना करना पड़ रहा है, उन संगठनों का समर्थन करना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है जो बहुत जरूरी मानवीय सहायता और सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड यूनिसेफ और यूएन पॉपुलेशन फंड को फंड मुहैया करा रहा है।

मंत्री ने कहा कि ये दोनों संगठन महिलाओं और बच्चों के समर्थन पर विशेष ध्यान देने के साथ जमीनी स्तर पर तत्काल जरूरतों को पूरा कर रहे हैं।

न्यूजीलैंड महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा और मानवाधिकारों को सुनिश्चित करने के आह्वान का समर्थन करने वाले दो बयानों में शामिल हो गया है। एक मानवाधिकार परिषद में और दूसरा महिला राजनीतिक नेताओं द्वारा समान अधिकारों और अवसरों को बनाए रखने और आगे बढ़ाने के लिए एक संयुक्त आह्वान किया गया है।

20 अगस्त को रेड क्रॉस और संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी को एक और न्यूजीलैंड 3 मिलियन डॉलर प्रदान करने के बाद न्यूजीलैंड का नवीनतम समर्थन है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement