new vehicles selling by fake documents in other states, accused Arrest-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 19, 2022 8:29 pm
Location
Advertisement

नए वाहनों को फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे राज्यों में बेचने वाला गिरफ्तार

khaskhabar.com : गुरुवार, 04 अक्टूबर 2018 4:42 PM (IST)
नए वाहनों को फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे राज्यों में बेचने वाला गिरफ्तार
करौली । करौली जिला पुलिस ने नये फाईनेन्स शुदा वाहनों को मोटे किराये पर ले जाकर अन्य राज्यों में बेचकर वाहन मालिकों को ठगने के आरोपी व सरगना हुकमसिंह गुर्जर के साथी थाना नगर जिला भरतपुर निवासी भरतलाल उर्फ भरती पुत्र रधुनाथ जाट (40) को गिरफ्तार करने में महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है। मुख्य सरगना हुकमसिंह गुर्जर को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस अधीक्षक करौली अजय सिंह ने बताया कि 27 सितम्बर को गिरोह के सरगना हुकमसिंह गुर्जर को गिरफ्तार किया था। हुकमसिंह ने दौराने अनुसंधान बताया कि उसका साथी भरतलाल नये ग्राहकों की तलाश कर कम्पनी से नई बोलेरों गाडियो को डाउन-पेमेन्ट पर खरीदवा कर प्रतिमाह किराये पर लगवाने का झांसा देकर लेकर आता है फिर उन गाडियों के फर्जी दस्तावेज परिवहन कार्यालयों से तैयार करवाकर कानूनी सलाहकारों से मिली-भगत कर चोरी का झूठा प्रकरण दर्ज करवाकर कम्पनी से क्लेम की राषि वसूलने तथा वाहनों को सरहदी राज्यों में बेचने का कार्य करता है।

सिंह ने बताया कि मुख्य सरगना हुकमसिंह गुर्जर की गिरफ्तारी के बाद से ही गिरोह के अन्य सदस्य भूमिगत हो गये थे और पुलिस से बचने की फिराक में इधर-उधर छुपते फिर रहे थे। जिनकी सरगर्मी से तलाष की जा रही थी। इसी दौरान मुलजिम हुकमसिंह के द्वारा बताई गई इत्तला के अनुसार सह अभियुक्त भरतलाल को गिरफ्तार किया गया। जिससे गहनता से अनुसंधान कर वारदात में संलिप्त अन्य आरोपियों के बारे में तथा अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ जारी है।
उन्होंने बताया कि अभियुक्तों के विरूद्व जिला करौली, दौसा, भरतपुर व अलवर के विभिन्न थानों पर 12 प्रकरण दर्ज है।

आरोपियों के विरूद्ध 10 बोलेरो जीप,3 ट्रेक्टर व 3 जेसीबी ठगने के सम्बन्ध में प्रकरण दर्ज है जबकि 20 वाहनों के और ठगने की जानकारी सामने आई है जिसके बारे में प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement