Never considered myself Prime Minister, I am only Pradhan Sevak of 130 crore people: PM Modi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 17, 2022 10:26 am
Location
Advertisement

पिछले 8 साल के दौरान कभी खुद को प्रधानमंत्री नहीं माना, मैं सिर्फ 130 करोड़ लोगों का 'प्रधान सेवक' हूं: मोदी

khaskhabar.com : मंगलवार, 31 मई 2022 2:47 PM (IST)
पिछले 8 साल के दौरान कभी खुद को प्रधानमंत्री नहीं माना, मैं सिर्फ 130 करोड़ लोगों का 'प्रधान सेवक' हूं: मोदी
शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने पिछले आठ साल के दौरान कभी भी खुद को प्रधानमंत्री नहीं माना बल्कि वह खुद को देश के 'प्रधानसेवक' के रूप में देखते हैं।

हिमाचली टोपी पहनकर जनता को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा,'' बीते आठ साल के दौरान मैंने खुद को कभी प्रधानमंत्री के रूप में नहीं देखा। मैं सिर्फ जब दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करता हूं तो मुझ पर प्रधानमंत्री का दायित्व होता है। फाइल के जाते ही मैं प्रधानमंत्री नहीं रहता हूं। मैं सिर्फ 130 करोड़ लोगों का प्रधानसेवक हूं, जो मेरी जिंदगी के लिए सबकुछ हैं और मेरी जिंदगी भी आपके लिए ही है।''


'वंदे मातरम 'और 'भारत माता की जय' के नारों के बीच प्रधानमंत्री गरीब कल्याण सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला पहुंचे।

प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता कई घंटों से इंतजार कर रहे थे। कई लोग पारंपरिक वेशभूषा में थे।


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर मंच पर उपस्थित थे। प्रधानमंत्री ने अपने 40 मिनट के संबोधन में सभी लोगों का शुक्रिया अदा किया और वह कहा कि उन्हें देश की सेवा करने का मौका मिला है, जिसके लिए वह बहुत आभारी हैं।


हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में चुनाव होने वाले हैं। इसे ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री ने केंद्र की भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 से पहले देश की सुरक्षा को लेकर चिंता होती थी लेकिन अब देश को सर्जिकल स्ट्राइक पर गर्व है।

नरेंद्र मोदी ने बताया कि देश में अब तक करीब 200 कोरोना टीका दिया गया है। उन्होंने कहा,''कोविड महामारी के दौरान मुझे उन बच्चों की देखभारल करने का मौका मिला, जिन्होंने इस महामारी के कारण अपने माता-पिता को खो दिया था। हमारी सरकार ने इन बच्चों का ख्याल रखने का फैसला लिया है। मैंने कल ही चेक भेजकर इन बच्चों को कुछ आर्थिक सहायता दी है। ''

सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व की तारीफ की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम कोविड संकट से उबर पाये। हिमाचल की डबल इंजन सरकार ने गत चार साल के दौरान राज्य के विकास का प्रयास किया है। राज्य की जनता के सहयोग से हम दोबारा सरकार बनायेंगे।

प्रधानमंत्री ने रोडशो के दौरान कहा कि उनकी सरकार का उद्देश्य गरीबों को सशक्त करना और उनकी हर समस्या का हल निकालना है। रोडशो के दौरान मोदी ने लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया। रोडशो के दौरान मुख्यमंत्री भी उनके साथ थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement