The Constitution Preamble was read on Constitution Day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 21, 2021 11:03 pm
Location
Advertisement

संविधान दिवस पर संविधान की उद्देशिका का पठन किया गया

khaskhabar.com : गुरुवार, 26 नवम्बर 2020 5:50 PM (IST)
संविधान दिवस पर संविधान की उद्देशिका का पठन किया गया
जयपुर। प्रदेशभर में राष्ट्रीय संविधान दिवस गुरुवार को समारोहपूर्वक मनाया गया। इस अवसर पर सरकारी कार्यालयों में संविधान की उद्देशिका का पठन किया गया। कुछ स्थानों पर संविधान में प्रदत्त अधिकारों एवं कर्तव्यों पर वेबिनार का आयोजन भी किया।

गुजरात के केवडिय़ा में संविधान दिवस पर आयोजित पीठासीन अधिकारियों के सम्मेलन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द ने संविधान की उद्देशिका का पठन किया। जिसे पत्र सूचना कार्यालय के मीडिया सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में अपर महानिदेशक (राजस्थान रीजन) डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़ के नेतृत्व में पत्र सूचना कार्यालय और रीजनल आउटरीच ब्यूरो के अधिकारियों ने दोहराया।

इस अवसर पर रीजनल आउटरीच ब्यूरो की निदेशक ऋतु शुक्ला और पत्र सूचना कार्यालय के निदेशक प्रेम प्रकाश भारती सहित दोनों कार्यालय के अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे। केन्द्रीय सदन स्थित कुछ अन्य कार्यालयों में भी अधिकारियों और कर्मचारियों की ओर से संविधान की उद्देशिका का पठन किया गया।

नेहरू युवा केंद्र संगठन की ओर से जयपुर स्थित राज्य मुख्यालय पर संविधान की उद्देशिका का पठन किया गया। संगठन की ओर से प्रदेश के 10 हजार गांवों में संविधान की उद्देशिका के पठन के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए।

जयपुर में झालाना डूंगरी स्थित भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण कार्यालय में अधिकारियों और कर्मचारियों ने संविधान की उद्देशिका का पठन किया। उत्तर पश्चिम रेलवे मुख्यालय तथा मण्डल रेल कार्यालय जयपुर और कोटा की ओर से भी संविधान दिवस मनाया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement