Nehru Youth Center Kullu review meeting for the National Youth Parliament 2019-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 16, 2019 10:41 am
Location
Advertisement

नेहरू युवा केंद्र कुल्लू ने की राष्ट्रीय युवा संसद 2019 के लिए समीक्षा बैठक

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 जनवरी 2019 4:24 PM (IST)
नेहरू युवा केंद्र कुल्लू ने की राष्ट्रीय युवा संसद 2019 के लिए समीक्षा बैठक
कुल्लू। नेहरू युवा केंद कुल्लू युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के कार्यालय में भारत सरकार द्वारा कराये जा रही युवा संसद के विषय में एक बैठक की जिसकी अध्यक्षता केवल गिरी महंत लेखाकार नेहरू युवा केन्द्र कुल्लू ने की, उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि भारत सरकार द्वारा 18 से 25 साल के युवाओं के लिए तीन स्तरों जिला स्तर (24 से 28 जनवरी), राज्यस्तर (05 से 7 फरबरी) व राष्ट्रीय स्तर (23 से 24फरबरी)पर युवा संसद कराई जाएगी।

जिस दौरन जो युवा जिला स्तर की युवा ससंद में उत्तीर्ण होंगे वो राज्य स्तर के लिए चयनित कियेजायेंगे और जो युवा राज्य स्तर में उत्तरीन होंगे वो राष्ट्रीय स्तर की युवा संसंद में भाग लेंगे उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय स्तर पर तीन सर्वश्रेष्ठ युवाओं को चयनित किया जाएगा जिन्हें दो लाख,डेढ़ लाख व एक लाख तक नकदपुरस्कार व दस्तावेजों से नवाजा जायेगा । इस युवा संसद मेंभाग लेने के लिए Innovate.mygov.in/youth-parliament इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं जहां इससे सबंधित सारी जानकारी व विधि दी गयी है।
इस युवा संसद के लिए नेहरू युवा केंद्र कुल्लू के सभी खंडों से भी युवाओं की प्रतिभागिता दर्ज कराई जाएगी। आज की इस बैठक में नेहरू युवा केंद्र के विभिन्न खंडों केराष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी मौजूद रहे। अधिक जानकारी के लिए 9418025662,01902222203 नंबर पर नेहरू युवा केन्द्र कुल्लू कार्यालय में सम्पर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement