Nehra Khap Opposed RPSC syllabus, Jhunjhunu city founder Name wrong in RPSC syllabus-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 5:38 pm
Location
Advertisement

झुंझुनूं के संस्थापक की त्रुटि दूर करवाएगी नेहरा खाप

khaskhabar.com : सोमवार, 19 मार्च 2018 5:02 PM (IST)
झुंझुनूं के संस्थापक की त्रुटि दूर करवाएगी नेहरा खाप
झुंझुनूं। राजस्थान लोक सेवा आयोग के सिलेबस में झुंझुनूं शहर के संस्थापक का नाम वीरवर राजा झुंझार सिंह की जगह मोहम्मद खान बताए जाने का नेहरा खाप ने कड़ा विरोध किया है। खाप ने निर्णय लिया है कि इस त्रुटि को सुधारने के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग, मुख्यमंत्री राजस्थान और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री को ज्ञापन दिए जाएंगे।

अखिल भारतीय नेहरा खाप राजस्थान प्रदेश का प्रान्तीय सम्मेलन और सम्मान समारोह जयपुर के आपणों राजस्थान रिसॉर्ट्स में आयोजित किया गया।

इस सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए नेहरा खाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हरियाणा के पूर्व केबिनेट मंत्री जगदीश नेहरा ने कहा कि आयोग में त्रुटि को दुरुस्त कराया जाएगा।

इसके साथ ही नेहरा ने खाप के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि नेहरा खाप का किसी दूसरे गौत्र या जाति से कोई विरोध नहीं है। इसका उद्देश्य समाज में समरसता बनाए रखना है। खाप दहेज प्रथा ओढ़नी व भात आदि प्रथाओं पर अंकुश लगाएगी। जगदीश नेहरा ने कहा कि ये सामाजिक संस्था बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ पर ध्यान देगी। पर्यावरण को बचाने का प्रयास किया जाएगा।

नेहरा खाप के राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष बलबीर सिंह नेहरा ने इस अवसर पर कहा कि ये सम्मेलन मील का पत्थर है। उन्होंने बताया कि नेहरा खाप सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ अभियान जारी रखेगी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement