Negligence in the rescue work for the people trapped in flood, MLA sits on dharna -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 8, 2019 2:53 pm
Location
Advertisement

बाढ़ में फंसे लोगों के लिए बचाव कार्य में लापरवाही, विधायक धरने पर

khaskhabar.com : बुधवार, 25 जुलाई 2018 08:42 AM (IST)
बाढ़ में फंसे लोगों के लिए बचाव कार्य में लापरवाही, विधायक धरने पर
कुशीनगर। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जनपद के तमकुहीराज क्षेत्र के जंगलीपट्टी में बड़ी गंडक स्पर को लगातार काट रही है। स्पर नदी की धारा को मोड़ने के लिए बनाया गया था। स्पर के कटने से ग्रामीणों को बाढ़ से जूझना पड़ रहा है।

बाढ़ में फंसे लोगों के लिए बचाव कार्य में लापरवाही की शिकायत पर मंगलवार को मौके पर पहुंचे विधायक व कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता अजय कुमार लल्लू ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गए। ग्रामीण सक्षम अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग पर अड़ गए।

विधायक के धरने पर बैठने की जानकारी होने पर पहुंचे कार्यपालन अभियंता (एक्सईएन) को नाराज विधायक व ग्रामीणों ने काम में तेजी न होने का कसूरवार ठहराते हुए जबरन अपने बीच बिठा लिया। कुछ ही देर बाद एसडीएम त्रिभुवन भी मौके पर पहुंच गए और विधायक से वार्ता कर धरना खत्म कराने की कोशिशों में जुट गए।

विधायक के अनुसार, नदी बैकरोलिंग कर स्पर का कटान तेजी से कर रही है, जिससे स्पर का नोज धंसता जा रहा है। विधायक सिंचाई विभाग के अधिकारियों से वार्ता करके विभाग के सुस्त रवैये के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य मे तेजी लाने व सक्षम अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग करते हुए ग्रामीणों संग धरने पर बैठ गए। इस दौरान शासन-प्रशासन के विरोध में जोरदार नारेबाजी शुरू कर दी गई।

विधायक के धरना पर बैठने की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे बाढ़ खंड के एक्सईएन भरत राम को देखते ही ग्रामीणों का गुस्सा बढ़ गया। राहत व बचाव कार्य में तेजी नहीं लाने का कसूरवार ठहराते हुए ग्रामीणों ने एक्सईएन को बंधक बनाकर धरने में बिठा लिया।

एसडीएम ने हालात का जायजा लेकर उच्च अधिकारियोंे को घटना से अवगत कराया। एसडीएम धरना दे रहे विधायक व ग्रामीणों से वार्ता कर समस्या के सामाधान का भरोसा दिलाते हुए धरना खत्म कराने के प्रयास में लगे रहे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement