Need to introspect 50 years of Himachal journey: Anurag Thakur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 28, 2021 8:10 pm
Location
Advertisement

हिमाचल के 50 साल के सफर पर आत्ममंथन की जरूरत: अनुराग ठाकुर

khaskhabar.com : शनिवार, 18 सितम्बर 2021 09:06 AM (IST)
हिमाचल के 50 साल के सफर पर आत्ममंथन की जरूरत: अनुराग ठाकुर
शिमला । केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के व्यापक सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए सामूहिक और सक्रिय पहल करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल को देश में आदर्श राज्य बनाने के लिए प्रत्येक नागरिक के योगदान और भूमिका की आवश्यकता है। उन्होंने राज्य के कल्याण और विकास के लिए सभी पहलों को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न वर्गों के लोगों की भूमिका की प्रशंसा की।

राज्य विधानसभा के विशेष सत्र के समापन के बाद यहां विधानसभा के लाइब्रेरी हॉल में पूर्व और मौजूदा विधायकों और सांसदों के सम्मान समारोह में बोलते हुए, ठाकुर ने विकास यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए पिछली सभी सरकारों और वर्तमान राज्य सरकार की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों को पिछले 50 वर्षों की यात्रा का आत्मनिरीक्षण करने और एक और विकास यात्रा शुरू करने के लिए प्रभावी कदम उठाने की जरूरत है।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश में समाज के सभी वर्गों के व्यापक सामाजिक-आर्थिक विकास के लिए एक दूरदर्शी 50 वर्षीय रोडमैप तैयार करने के लिए सामूहिक रूप से काम करने की आवश्यकता पर बल दिया।

ठाकुर ने कहा कि लोगों का जनादेश हिमाचल प्रदेश के कल्याण और विकास के लिए सामूहिक रूप से काम करना अनिवार्य बनाता है।

उन्होंने कहा, "हिमाचल प्रदेश में विभिन्न वर्गों के लोगों की समृद्धि, सुख और शांतिपूर्ण जीवन पर ध्यान केंद्रित करते हुए विकास की गाड़ी को आगे बढ़ाने के लिए सभी को हाथ मिलाना चाहिए।"

केंद्रीय मंत्री (जो इस राज्य से ताल्लुक रखते हैं) ने पिछली सरकारों की भूमिका और योगदान को याद किया, विशेष रूप से वाई.एस. परमार ने हिमाचल प्रदेश राज्य की स्थापना की थी।

उन्होंने देश के निष्पक्ष, न्यायसंगत और समान सामाजिक-आर्थिक विकास को सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रमुख प्रतिबद्धता को दोहराया। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement