NCP slams BJP, terming Maharashtra flood relief as misleading-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 22, 2021 11:32 pm
Location
Advertisement

महाराष्ट्र बाढ़ राहत को 'भ्रमित' करने वाला बताते हुए एनसीपी ने भाजपा की आलोचना की

khaskhabar.com : गुरुवार, 29 जुलाई 2021 4:51 PM (IST)
महाराष्ट्र बाढ़ राहत को 'भ्रमित' करने वाला बताते हुए एनसीपी ने भाजपा की आलोचना की
मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने गुरुवार को लोगों को उस बात पर कथित तौर पर गुमराह करने के लिए केंद्र में भारतीय जनता पार्टी की आलोचना की है, जिसमें कहा गया था कि महाराष्ट्र के किसानों के लिए बाढ़ राहत के रूप में 701 करोड़ रुपये की सहायता मंजूर की गई है। बुधवार (28 जुलाई) को संसद में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बयान का हवाला देते हुए, जिसमें कहा गया था कि राज्य को सहायता राशि दी गई है, एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने कहा कि राहत 2020 के मध्य की बाढ़ से संबंधित है।

पापसे ने कहा, हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि केंद्रीय मंत्री ने जिस राशि का उल्लेख किया, वह पिछले साल की बाढ़ के लिए थी, जब महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार ने राहत के रूप में 3,701 करोड़ रुपये की मांग की थी, जिसमें से केवल 701 करोड़ रुपये आए हैं, वह भी एक बाद बाद आए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में मौजूदा बाढ़ संकट के लिए केंद्र ने किसानों को कोई राहत नहीं दी है और अब मंजूर की गई राशि (701 करोड़ रुपये) पिछले साल के बाढ़ के कहर के लिए थी, जब महाराष्ट्र ने 4,375 करोड़ रुपये का राहत पैकेज दिया था।

तापसे ने कहा, वर्तमान में, महाराष्ट्र पिछले सप्ताह बाढ़ के कारण हुए नुकसान का सही आकलन कर रहा है। फिर हम सहायता के लिए केंद्र को एक व्यापक रिपोर्ट भेजेंगे।

केंद्र पर कटाक्ष करते हुए, उन्होंने कहा कि वह नुकसान के आकलन की रिपोर्ट की प्रतीक्षा किए बिना महाराष्ट्र के किसानों के लिए तत्काल अनुग्रह राशि को मंजूरी दे सकते थे, जैसा कि गुजरात के लिए किया गया है।

एनसीपी नेता ने कहा कि हालांकि केंद्र ने ऐसा इसलिए नहीं किया है, क्योंकि इस राज्य में वर्तमान में शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस की एमवीए सरकार है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement