NCP Nawab Malik says, We have decided that next decision will be taken only after discussion with Congress-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 9:31 pm
Location
Advertisement

Maharashtra: संजय राउत बोले, दिसम्बर तक बन जाएगी 3 दलों की सरकार,शरद पवार आज करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात

khaskhabar.com : सोमवार, 18 नवम्बर 2019 05:47 AM (IST)
Maharashtra: संजय राउत बोले, दिसम्बर तक बन जाएगी 3 दलों की सरकार,शरद पवार आज करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात
मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि हम सदन में 170 विधायकों के आंकड़े के साथ बहुमत सिद्ध करेंगे। शरद पवार अनुभवी हैं, वो सरकार चाहते हैं। इसलिए उनका अनुभव काम आएगा। शरद पवार को लेकर हमारे मन को कोई संशय नहीं हैं। एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर हम अगले पांच साल तक सरकार चलाएंगे।

शिवसेना सांसद संजय राउत ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा है कि 170 विधायकों का समर्थन हासिल है और महाराष्ट्र में दिसंबर तक सरकार बन जाएगी। उन्होंने कहा कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा हो चुकी है। कल शरद पवार साहब सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे। हम अभी बात कर रहे हैं और एक-दूसरे से सभी मुद्दों पर चर्चा चल रही है।


महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हान ने कहा हैै कि हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस साथ आ सकते हैं? कल कांग्रेस और शिवसेना नेताओं की बैठक है, तब पता चलेगा कि हम आगे बढ़ेंगे या नहीं। इससे पहले एनसीपी ने कोर कमेटी की बैठक आज आयोजित की गई।


बैठक के बाद एनसीपी के नेता नवाब मलिक ने कहा कि बैठक के बाद हम इस नतीजे पर पहुंचे हैं कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म होना चाहिए और एक वैकल्पिक सरकार बननी चाहिए। हमने कोर कमेटी की बैठक में फैसला लिया है कि कांग्रेस से चर्चा के बाद ही कोई फैसला लेंगे। दिल्ली में सोमवार को शरद पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से महाराष्ट्र मेंं सरकार बनाने को लेकर मिलेंगे। इसके बाद ही कुछ निर्णय हो सकेगा। इससे पहले केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि अमित शाह ने आश्वासन दिया है कि एनडीए की ही सरकार बनेगी।

आपको बताते जाए कि आज बालासाहेब ठाकरे की पुण्यतिथि थी। राजनीति से ऊपर उठकर उनको श्रद्धासुमन अर्पित करने कांग्रेस, एनसीपी और भाजपा के नेता पहुंचे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement