National Security with Rafael accusations Congress playing: Rajnath singh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 11:41 am
Location
Advertisement

राफेल आरोपों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही कांग्रेस : राजनाथ सिंह

khaskhabar.com : शनिवार, 27 अक्टूबर 2018 9:51 PM (IST)
राफेल आरोपों के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही कांग्रेस : राजनाथ सिंह
हैदराबाद । केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी राफेल सौदे को लेकर झूठे आरोप लगाकर राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ कर रही है। सौदे का बचाव करते हुए सिंह ने कहा कि फ्रांस रक्षा विनिर्माता दसॉ के साथ समझौता के तहत भारत को युद्ध के लिए तैयार लड़ाकू विमान देगा। सिंह भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। यह सम्मेलन यहां शनिवार से शुरू हुआ।

भाजपा नेता ने यहां प्रतिनिधियों से कहा कि कांग्रेस पार्टी को लगता है कि अगर एक झूठ को 100 बार बोला जाएगा तो लोग उस पर विश्वास करना शुरू कर देंगे। उन्होंने कहा कि राफेल के बारे में सवाल उठाकर विपक्षी दल जाने या अनजाने में देश के शत्रुओं की मदद कर रहे हैं। कांग्रेस हालांकि वही बात कह रही है, जो भाजपा नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, शत्रुघ्न सिन्हा और सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण कह रहे हैं। यशवंत सिन्हा ने तो शुक्रवार को नागपुर में यहां तक कहा कि 126 के बजाय सिर्फ 36 राफेल विमान खरीदकर सेना को कमजोर किया जा रहा है, मोदी सरकार परोक्ष रूप से पाकिस्तान की मदद कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि राफेल पर जो सवाल उठाए जा रहे हैं, सरकार को उसका जवाब देना चाहिए, लेकिन एक के बाद एक झूठ बोला जा रहा है। जनता सच जानना चाहती है, लेकिन इस पर पर्दा डालने के लिए 'राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़' का कुतर्क गढ़ा जा रहा है।

राजनाथ ने कहा कि कांग्रेस को लगता है कि अगर शोर मचाएंगे और लोगों को गुमराह करेंगे तो (लोकसभा और राज्य विधानसभाओं) में भाजपा की सीटें कम हो जाएंगी। हालांकि जब भी उन्होंने हो-हल्ला और रोना-धोना किया है, तब तब हमारी संख्या केवल बढ़ी है। सिंह ने भाजपा की युवा शाखा को कड़ी मेहनत करने पर जोर दिया, ताकि पार्टी अगले साल आम चुनाव में 350 सीटें जीत सके।

राजनाथ ने आरोप लगाया कि सभी अन्य राजनीतिक दल भाजपा की ताकत को लेकर परेशान हो रहे हैं और इसलिए वे एक साथ आ रहे हैं, ताकि मिलकर चुनाव लड़ सकें। उन्होंने कहा, "उनका राष्ट्रीय हित में कोई एजेंडा नहीं है। उनका सिर्फ एक एजेंडा है मोदी रोको।" उन्होंने क्षेत्रीय दलों को कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने से आगाह किया और कहा कि जिन्होंने भी कांग्रेस से हाथ मिलाया है, वे हारेंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement