Nathdwara will be developed as the ideal city in the world-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 10, 2019 9:03 pm
Location
Advertisement

नाथद्वारा देश-दुनिया में आदर्श शहर के रूप में हो विकसित -डॉ. सीपी जोशी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 07 जून 2019 11:54 AM (IST)
नाथद्वारा देश-दुनिया में आदर्श शहर के रूप में हो विकसित -डॉ. सीपी जोशी
जयपुर। देश-दुनिया में वैष्णवों के प्रमुख तीर्थ के रूप में प्रसिद्ध नाथद्वारा शहर को स्वच्छ, सुन्दर और लोेक सुविधाओं की दृष्टि से आदर्श बनाने के लिए हरसंभव ठोस कार्यवाही की जाएगी। इसके लिए जिला प्रशासन, पुलिस, नाथद्वारा मन्दिर मण्डल, नगरपालिका, क्षेत्र के संगठन, वाहन संचालन एवं विभिन्न प्रकार के व्यवसायों से जुड़े प्रतिनिधि तथा आम नागरिक मिलकर बेहतर व्यवस्थाओं को इस प्रकार अंजाम देंगे कि यहां आने वाले यात्री हर मामले में सुकून का अहसास करें और मीठी यादें लेकर लौटें और बार-बार नाथद्वारा आने की मंशा रखें।

राजस्थान विधानसभाध्यक्ष डॉ. सी.पी. जोशी की पहल पर नाथद्वारा नगरपालिका सभाकक्ष में नाथद्वारा के समग्र विकास पर हुई महत्वपूर्ण बैठक में यह संकल्प लिया गया।

इस बैठक में उन्होंने नाथद्वारा के विकास के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों सहित अन्य संस्थाओं को इस बारे में आवश्यक निर्देश दिए।

बैठक में जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल, समेत नगर पालिका के अधिकारी और विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, व्यवसायी तथा नागरिक प्रतिनिधि उपस्थित थे।

विधानसभा अध्यक्ष डॉ जोशी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि नाथद्वारा में पार्किंग व्यवस्था के सुधार पर ध्यान देकर बेहतर व्यवस्था सुनिश्चित की जाए, वाहनों को उपयुक्त स्थान पर खड़ा किया जाये तथा श्रीनाथजी दर्शनों के दौरान अधिकतम दर्शनार्थी आने के समय यातायात व्यवस्था पर सख्ती बरती जाए। उन्होंने कहा कि सुगम यातायात के लिए सभी प्रकार के व्यापक उपाय सुनिश्चित करें तथा इसके लिए ट्रैफिक पुलिस, नगरपालिका, समस्त विभाग और संस्थाएं मिलकर कारगर योजना तय करें।

उन्होंने कहा कि खासकर ग्वाल, राजभोग दर्शनों के समय यातायात सुधारें ताकि यातायात सुगम हो सके। उन्होंने कहा कि नाथद्वारा के व्यवसाय को तरक्की के लिए यह जरूरी है कि यातायात प्रबंधन मजबूत हो, तभी बाहर से आने वाले यात्री अधिक से अधिक समय तक नाथद्वारा में रुकेंगे। बैठक में श्रीजी पब्लिक स्कूल से पावटी बाग होकर नाथद्वारा रोड का काम होने से आवागमन सुविधा से संबंधित पहलुओं पर विचार कर वन विभाग, नगर पालिका के अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि वे मिलकर समन्वय से उपयुक्त कार्यवाही करें।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement