Naroda Fellowship introduces six-week internship module-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:37 pm
Location
Advertisement

नरोपा फैलोशिप ने छह सप्ताह का इंटर्नशिप मोड्यूल पेश किया

khaskhabar.com : मंगलवार, 22 जनवरी 2019 9:21 PM (IST)
नरोपा फैलोशिप ने छह सप्ताह का इंटर्नशिप मोड्यूल पेश किया
धर्मशाला। एक वर्षीय पोस्ट-ग्रेजुएट एकेडमिक प्रोग्राम नरोपा फैलोशिप ने छह सप्ताह का इंटर्नशिप मोड्यूल पेश किया है, जो जनवरी 2019 से फैलोज के लिए उपलब्ध है। यह इंटर्नशिप मोड्यूल फेलोज को वास्तविक दुनिया के स्टार्ट-अप इकोसिस्टम के लिए एक्सपोजऱ प्रदान करेगा, उन्हें देश भर के उद्यमियों, इनोवेटर्स और विचारकों के साथ काम करने का मौका प्रदान करेगा।

भारत में सामुदाय के प्रति उत्साही युवा नेता बनाने के उद्देश्य के साथ 25 से अधिक अग्रणी स्टार्ट-अप्स जैसे नियरबाय डॉट कॉम, यंग इण्डिया फाउन्डेशन, सेंटर फॉर सिविल सोसाइटी, हरप्पा, 17000 फीट फाउन्डेशन, फेज एक्सपीरिएंस, लाल 10, वर्ल्ड आर्ट कम्युनिटी, 91 स्प्रिंगबोर्ड, हैबिटेट फॉर ह्युमेनिटी इण्डिया आदि इसके साथ इंटर्नशिप पार्टनर्स के रूप में जुड़े हैं।
45 दिनों के इस पाठ्यक्रम में फेलोज को अग्रणी स्टार्ट-अप्स के साथ काम करने का मौका मिलेगा, वे अपनी पसंद के क्षेत्र में व्यवहारिक अनुभव पा सकेंगे और पिछले 4 महीनों में उन्होंने जो ज्ञान हासिल किया है, उसे इस्तेमाल करने का अवसर मिलेगा। इंटर्नशिप के बाद फेलोज को मिनिम वायबल प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दी जाएगी- यह एक ऐसा प्रोडक्ट हो जो उपभोक्ताओं को संतोजनक सेवाएं प्रदान करता है और उनके विचारों से भावी उत्पादों के विकास के लिए फीडबैक देता है। एमवीपी को जांच के बाद बाजार में उतारा जाएगा और इसमें सुधार किए जाएंगे। इसे मजबूत बनाकर बाजार में प्रतिस्पर्धा के लिए सक्षम बनाया जाएगा।

अपूर्व बम्बा, मास्टर कोच फॉर एंटरेप्रेन्यूरशिप टै्रक, नरोपा फैलोशिप ने कहा कि नरोपा फैलोशिप ऐसे ग्लोबल लीडर्स निर्माण के लिए तैयार की गई फैलोशिप है जो कारोबार की नैतिक प्रथाओं के साथ स्थायी ग्रह के महत्व को समझें। इस इंटर्नशिप मोड्यूल के माध्यम से हम अपने फैलोज को स्थायी उद्यमिता प्रणाली पर शिक्षित करना चाहते हैं, जो देश-विदेश के विचारकों के नेतृत्व में अपनी खुद की उद्यमी यात्रा की शुरूआत कर सकेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement