Naresh Pal Gangwar said Farmers conference arrangements should be completed on time-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 26, 2020 9:27 pm
Location
Advertisement

किसान सम्मेलन की व्यवस्थाओं को समय पर पूरी करें: नरेशपाल गंगवार

khaskhabar.com : गुरुवार, 12 दिसम्बर 2019 6:20 PM (IST)
किसान सम्मेलन की व्यवस्थाओं को समय पर पूरी करें: नरेशपाल गंगवार
जयपुर। कृषि एवं सहकारिता विभाग के प्रमुख शासन सचिव नरेशपाल गंगवार ने गुरुवार को पंत कृषि भवन में आयोजित बैठक में सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर 17 दिसम्बर को यहां विद्याधर नगर स्टेडियम में होने वाले ‘किसान सम्मेलन’ की तैयारियों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
गंगवार ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के मुख्य आतिथ्य में आयोजित होने वाले इस किसान सम्मेलन में प्रदेशभर के करीब 30 हजार काश्तकार भाग लेंगे। इस मौके पर बजट घोषणा के अनुरूप कृषि ज्ञान धारा कार्यक्रम का उद्घाटन के साथ राजस्थान कृषि प्रसंस्करण, कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति-2019 का लोकार्पण भी किया जाएगा। सम्मेलन में फिल्म प्रदर्शन एवं योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ वितरित किया जाएगा।
प्रमुख शासन सचिव ने कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए गठित समितियों को सौंपे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और बेहतर आयोजन के लिए चाक-चौबंद व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूरे कार्यक्रम स्थल पर राज्य सरकार की योजनाओं को दर्शाने वाले आकर्षक होर्डिंग लगाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में कृषि विभाग की योजनाओं और खेती में अपनाई जा रही आधुनिक तकनीकों को सरल रूप में दर्शाएं ताकि काश्तकार ज्यादा से ज्यादा से जानकारी लेकर उसे अपने खेत में अपनाकर लाभान्वित हो सकें। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि किसानों की आवाजाही, भोजन और बैठने के लिए अच्छा प्रबंधन सुनिश्चित किया जाए। साथ ही इस दौरान काश्तकारों को किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं होनी चाहिए।
गंगवार ने सम्मेलन के लिए कार्यक्रम स्थल प्लानिंग, पेयजल, शौचालय, अग्निशमन, मेडिकल, प्रदर्शनी स्थल, पार्किंग व्यवस्था सहित विभिन्न व्यवस्थाओं की समीक्षा कर सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।
बैठक में आयुक्त, सूचना एवं जनसम्पर्क डॉ. नीरज कुमार पवन, कृषि आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश, उद्यानिकी आयुक्त वी सरवन कुमार, कृषि विपणन बोर्ड के प्रशासक ताराचंद मीना, बोर्ड के प्रबंध निदेशक कैलाश चन्द यादव, संयुक्त शासन सचिव कृषि एसपी सिंह, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के अतिरिक्त निदेशक प्रेम प्रकाश त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement