Narendra Modi in Indore LIVE updates: PM to address Dawoodi Bohra event-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 7:06 pm
Location
Advertisement

बोहरा समाज के साथ मेरा रिश्ता बहुत पुराना है : पीएम मोदी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 14 सितम्बर 2018 2:41 PM (IST)
बोहरा समाज के साथ मेरा रिश्ता बहुत पुराना है : पीएम मोदी
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को इंदौर दाऊदी बोहरा मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुंचे हैं। पीएम मोदी यहां बोहरा समुदाय के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के साथ कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं। प्रधानमंत्री के साथ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद हैं। आपको बता दें कि बोहरा समाज के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब किसी प्रवचन कार्यक्रम में कोई प्रधानमंत्री शामिल हुआ है। शिवराज सरकार ने सैफुद्दीन को राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है।

पीएम मोदी का संबोधन :-
पीएम मोदी ने अपने संबोधिन में कहा कि आप सभी के बीच आना हमेशा मुझे एक प्रेरक अवसर देता है और काफी सुखद अनुभव देता है। उन्होंने कहा है कि इमाम हुसैन अमन और इंसाफ के लिए शहीद हो गए। उन्होने अन्याय और अत्याचार के विरुद्ध अपनी आवाज बुलंद की थी। उनकी सिखाई गई बातों की जितनी तब जरूरत थी उससे ज्यादा आज है। हमें अपने अतीत पर गर्व है, वर्तमान पर विश्वास है और आने वाले कल के लिए हम आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि बोहरा समाज के लोग विश्व-भर में अपनी पहचान बना रहे हैं। दांड़ी यात्रा के दौरान पूज्य बापू महात्मा गांधी सैफुद्दीन जी के घर रूके थे, दोनों शांति के लिए प्रतिबद्ध थे।

पीएम मोरी ने कहा कि मैं जब गुजरात रहा तो बोहरा समाज ने मेरा साथ दिया और यहां इस पवित्र मंच से भी मुझे इतना प्यार मिला है। उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि आप सभी का साथ और विश्वास मेरे साथ है। जन्मदिन के पहले ही आपने मुझे देशहित के लिए दुआएं दी। मैनें कुपोषण के खिलाफ लड़ाई में बोहरा समाज से सहयोग मांगा था और बोहरा समाज और सय्यद सहाब ने मेरा पूरा साथ दिया था।

बोहरा समाज के साथ मेरा रिश्ता बहुत पुराना है। मैं एक प्रकार का समाज सदस्य बन गया हूं। आज भई मेरे दरवाजे आपके परिवारजनों के लिए खुले हैं। देश में पहली बार स्वास्थ सेवाओं पर इतना जोर दिया जा रहा है। आयुष्मान भारत का कार्यक्रम हम भारत में लागू करने जा रहे हैं। अमेरिका-यूरोप के कई देशों की जितनी जनसंख्या है उतने लोगों के लिए हम इस योजना को लागू करने जा रहे हैं।



पीएम मोदी बोहरा समुदाय के इस कार्यक्रम स्थल सैफी मस्जिद पर 30 मिनट रुकेंगे। मध्य प्रदेश में दो महीने के बाद विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में पीएम का बोहरा मुस्लिम समुदाय के धर्मगुरु से मिलने के कार्यक्रम के राजनीतिक मायने निकाले जाने लगे हैं। पीएम मोदी के लिए 3500 जवानों की त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है। इस दौरान जर्मन तकनीक के 125 से ज्यादा कैमरों से निगरानी होगी, इन कैमरों की मदद से लोगों के नाखून तक देख जा सकेंगे। प्रधानमंत्री के आने और जाने के समय कुल 20 मिनट के लिए इंदौर नो फ्लाइंग जोन होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement