Namaste Trump: City of Taj ready to welcome Trump-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 5:08 am
Location
Advertisement

नमस्ते ट्रम्प : 'ताज' का शहर ट्रंप के स्वागत को तैयार, शहर की दीवारों को चित्रों के साथ दिया गया नया रूप

khaskhabar.com : रविवार, 23 फ़रवरी 2020 8:57 PM (IST)
नमस्ते ट्रम्प : 'ताज' का शहर ट्रंप के स्वागत को तैयार, शहर की दीवारों को चित्रों के साथ दिया गया नया रूप
आगरा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के अपने दौरे में सोमवार को ताजमहल के दीदार के लिए यहां आने वाले हैं। स्थानीय प्रशासन उनके स्वागत सत्कार में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता, जिसके चलते तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं।

ऐतिहासिक शहर की दीवारों को चित्रों के साथ एक नया रूप दिया गया है। कई सड़कों पर फूल सहित पोस्टर और कटआउट लगाए गए हैं।

अतिक्रमण को हटाने, ट्रैफिक क्रॉसिंग को सुशोभित करने के साथ-साथ निर्माणाधीन इमारतों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के बड़े पोस्टरों से ढक दिया गया है।

स्थानीय प्रशासन के अनुसार, बृज संस्कृति व आगरा की वास्तुकला विरासत को दर्शाती दीवारों सहित विक्टोरियन स्टाइल के लैंप लगाए गए हैं। वहीं, ऐतिहासिक ताजमहल के लॉन रंगीन फुलों से सजे हुए अमेरिकी राष्ट्रपति का स्वागत करने के लिए तैयार है।

भारत दौरे में ट्रंप पहले अहमदाबाद के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में मेगा इवेंट 'नमस्ते ट्रंप' में शिरकत करेंगे, जिसके बाद वह सोमवार शाम यहां आएंगे।

अधिकारियों ने कहा कि शहर को बड़े दिन के लिए तैयार किया गया है और 'आगरा का सबसे अच्छा पहलू' पेश करने के लिए तैयारियां जोरों पर हैं।

एक अधिकारी ने कहा, "हम पूरी तरह से तैयार हैं। हम अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके प्रतिनिधिमंडल को आगरा का सबसे अच्छा पहलू पेश करने की पूरी कोशिश करेंगे। खेरा हवाईअड्डे पर उनका आगमन उम्मीद के अनुसार, शाम 4.30 बजे होगा, जिसके बाद 'मयूर नृत्य' के साथ कलाकार उनका यहां स्वागत करेंगे।"

ट्रंप की पहली भारत यात्रा के मद्देनजर शहर की सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है। राष्ट्रपति ट्रंप की बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और बड़ी संख्या में अमेरिकी अधिकारी उनके साथ 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे।

ट्रंप परिवार आगरा स्थित ताजमहल में सूर्यास्त से पहले करीब एक घंटा रुकेगा और उसके बाद नई दिल्ली के लिए रवाना होगा।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement