Nahari based clean water will be provided in Jind - CM Khattar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 9, 2019 5:06 pm
Location
Advertisement

जींद मेें नहरी आधारित स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जाएगा-सीएम खट्‌टर

khaskhabar.com : रविवार, 21 अक्टूबर 2018 7:14 PM (IST)
जींद मेें नहरी आधारित स्वच्छ जल उपलब्ध कराया जाएगा-सीएम खट्‌टर
जींद। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि जींद जिला में लगभग हर प्रकार की खेती की जाती है, इसलिए इस जिला में कपडा उद्योग तथा ऑगैनिक फुड पार्क स्थापित करवाने की संभावनाएं तलाशी जायेगी। इन उद्योगों के स्थापित होने से जहां जींद जिला प्रदेश के अग्रिणी जिलों में शामिल होगा, वहीं हजारों लोगों को रोजगार एवं स्वरोजगार के साधन भी उपलब्ध होंगे। साथ ही मुख्यमंत्री ने जींद शहर के लोगों की वर्षों पुरानी मांग को पूरा करते हुए नहरी आधारित स्वच्छ पेयजल उपलब्ध करवाने की घोषणा की और कहा कि इस विकास परियोजना पर 300 करोड रूपये की धनराशि खर्च की जायेगी।
मनोहर लाल आज जींद में आयोजित जन सहयोग रैली को सम्बोन्धित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जींद जिला को विकास के मामले में किसी भी सूरत में पीछे नहीं रहने दिया जायेगा। पूर्व में इस जिला के विकास को लेकर जो घोषणाएं की गई है वे लगभग पूरी होने को आ गई है। कुछ परियोजनाएं अभी तक अधूरी है उन्हें भी आगामी एक वर्ष में पूरा करवा लिया जायेगा। उन्होंने जींद बाईपास के सम्बन्ध में कहा कि इस विकास परियोजना को आगामी दो माह में पूरा करवाकर जिला के लोगों को बड़ी सौगात दी जायेगी। क्योंकि पूर्ववर्ती सरकारों ने जींद के बाईपास को बनवाने की बात तो कहीं, लेकिन इसे शुरू करने की हिम्मत नहीं जुटा पाये। हमारी पार्टी ने सत्ता सम्भालते ही न केवल जींद के बाईपास को बल्कि कई अन्य विकास परियोजनाओं को पूरा करवाकर इस जिला को विकास के मामले में तेजी से आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने सत्ता में आने से पहले प्रदेश के लोगों से भय एवं भष्टï्राचार मुक्त शासन एवं प्रशासन देने का जो वायदा किया था उसे भी पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चाहे टेलों तक पानी पहुंचाने या फिर बिजली के दामों को कम करने की बात हो, हमने इसे करके दिखाया है, जिसकी बदौलत प्रदेश की जनता का विश्वास हमारी सरकार पर और अधिक मजबूत हुआ है।

उज्जवला के लिए पूछा तो ये जवाब मिला

मुख्यमंत्री ने उपस्थित जनसमूह में महिलाओं से पूछा कि किसके घर में अभी तक उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस सिलेंडर मिला है या नहीं। कुछ महिलाओं ने मुख्यमंत्री के समक्ष हाथ उठाकर बताया कि उन्हें गैस सिलेंडर नहीं मिला है। इस पर मुख्यमंत्री ने महिलाओं को संबंधित अधिकारियों के पास नाम व पता दर्ज करवाने के लिए कहा और अधिकारियों को 48 घंटे के अंदर-अंदर गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाने के निर्देश दिये।
केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि पिछले चार वर्षों में जींद जिला में काफी विकास कार्य हुए है, केवल हमारी सरकार ने विकास के मामले में जींद जिला की ओर ध्यान दिया है। इसी प्रकार से विधायक प्रेमलता ने भी जींद जिला में हुए विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया और कहा कि भविष्य में भी इसी प्रकार से इस जिला के विकास की और ध्यान देंगे। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि पूर्व की सरकारों ने लोकतंत्र को कठपुतली बना दिया था। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद प्रदेश के सभी वर्गों एवं क्षेत्रों का बराबर विकास हुआ है। हमारी पार्टी की सरकार ने जनता की आशाओं एवं आकांक्षों के अनुरूप काम कर दिखा दिया है कि सही मायने में बीजेपी ही प्रदेश का विकास करवा सकती है।

वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जितना विकास प्रदेश में पिछले 60 वर्षों में हुआ था, उतना विकास हमारी सरकार ने चार वर्षों में करके दिखाया है। उन्होंने यह भी कहा कि जींद जिला में और भी अनेक विकास कार्य करवाकर इसके पिछड़ेपन्न को दूर करने का काम किया जायेगा। जींद-रोहतक सडक़ का निर्माण कार्य जो काफी वर्षों से बंद पड़ा था, वह भी एक माह में शुरू हो जायेगा। सोनीपत के सांसद रमेश कौशिक ने भी रैली को सम्बोन्धित किया। उन्होंने जींद में अब तक हुए विकास कार्यों का ब्यौरा रखते हुए, भविष्य में होने वाले विकास कार्यों को भी गिनवाया।

पूर्व वीसी ए के चावला बीजेपी में हुए शामिल- रैली में पूर्व वीसी ए के चावला ने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की। मुख्यमंत्री की मौजूदगी में बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने उन्हें विधिवत रूप से पार्टी में शामिल किया और आश्वासन दिया कि बीजेपी में उन्हें पूरा मान सम्मान मिलेगा।

इन परियोजनाओं का किया उद्घाटन

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement