nagaur news : To political interests Opportunistic people are trying to divide people in the name of religion : pilot-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 7, 2021 1:27 pm
Location
Advertisement

राजनीतिक हित साधने को धर्म के नाम पर फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं अवसरवादी लोग : पायलट

khaskhabar.com : शनिवार, 04 नवम्बर 2017 8:07 PM (IST)
राजनीतिक हित साधने को धर्म के नाम पर फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं अवसरवादी लोग : पायलट
जयपुर/नागौर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट शनिवार को नागौर जिले के एक दिवसीय दौरे पर कुचेरा के सिंघवी रतन भवन पहुंचे। वहां श्वेताम्बर मूर्तिपूजक संघ प्रन्यास प्रवर धर्मशील विजय म. सा. ओजस्वी प्रवचनकार रविंद्र विजय म.सा. सहित संतों साध्वी वृंद के चातुर्मास की पूर्णाहुति के उपलक्ष्य में आयोजित धर्मसभा में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

पायलट ने आयोजकों को धन्यवाद देते हुए कहा कि ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे आज यहां आने का अवसर प्राप्त हुआ और नागौर जिले की जनता का इतना प्रेम देख कर मैं अभिभूत हुआ हूं। उन्होंने कहा कि मैं जब भी नागौर जिले के दौरे पर आता हूं, मुझे यहां की जनता से इतना स्नेह मिलता है कि मैं कोशिश करता हूं कि जब भी मौका मिले, समय निकाल कर आप लोगों के बीच आ सकूं। उन्होंने कहा कि राजनीतिक कार्यक्रमों में तो हम जाते ही रहते हैं, लेकिन इस तरह के धार्मिक कार्यक्रमों में आकर मन एवं मस्तिष्क को शांति मिलती है।

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में धर्म का विशेष महत्व रहा है। वर्षों से इस देश में सभी धर्मों के लोग मिलजुल कर रह रहे हैं, लेकिन ये बहुत ही दुखद है कि कुछ अवसरवादी लोग अपने राजनीतिक हित साधने के लिए आज धर्म के नाम पर लोगों में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं। जनता को आज यह समझना पड़ेगा कि कौन जनता के हित में एकता का संदेश देते हैं और जनता के दुख-दर्द में शामिल होते हैं और मतभेद से ऊपर उठ कर मानव कल्याण के प्रति तत्पर रहते हैं।

भाजपा की तानाशाही से त्रस्त हैं जनता

सभा में पायलट ने कहा कि आज प्रदेश में आमजनता भाजपा सरकार की तानाशाही से त्रस्त है। उन्होंने कहा कि जनता को विकास के बड़े-बड़े सपने दिखाने वाली भाजपा सरकार के राज में आज भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने के लिए बिना किसी कमेटी के गठन किए ऐसे कानून लागू किए जा रहे हैं जो मीडिया तक की आजादी छीन रहे हैं। उन्होंने कहा कि वहीं दूसरी ओर किसानो के मुद्दों को लेकर लगातार कांग्रेस पार्टी सरकार पर दबाव बना रही है, फिर भी उसके लिए एक कमेटी का गठन कर किसानों के साथ सरकार ने मजाक किया है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/4
Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement